बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल पूर्णिया और गया आयेंगे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा और हम के उम्मीदवार जीतनराम मांझी के पक्ष में करेंगे चुनाव प्रचार

कल पूर्णिया और गया आयेंगे प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी, जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा और हम के उम्मीदवार जीतनराम मांझी के पक्ष में करेंगे चुनाव प्रचार

PURNEA/GAYA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 16 अप्रैल को पूर्णिया पहुंच रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री पूर्णिया में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रंगभूमि मैदान में विशाल मंच और पंडाल बनाया गया है। मंच को गेरूवा और हरा रंग के कपड़े से सजाया गया है। 

प्रधानमंत्री कल 1 घंटा 25 मिनट तक पूर्णिया में रहेंगे। वह एयरफोर्स के BBJ विमान से गया से 12:10 PM पर चूनापुर वायु सेना हवाई अड्डा पर पहुंचेंगे। वहां से MI 17 हेलीकॉप्टर से इंदिरा गांधी स्टेडियम आएंगे। फिर 12:45 बजे प्रधानमंत्री रंगभूमि मैदान स्थित जनसभा के मंच पर पहुंचेंगे। 1:25 बजे  प्रधानमंत्री रंगभूमि मैदान से रवाना होंगे और 1.35 बजे वह  MI 17 हेलीकॉप्टर से पश्चिम बंगाल के बेलूरघाट के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, चिराग पासवान ,उपेंद्र कुशवाहा के अलावे डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिंहा के साथ-साथ कई मंत्री भी मंच पर होंगे। 

प्रधानमंत्री पूर्णिया के एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। साथ ही सीमांचल और बिहार को बड़ा मैसेज देंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर आज रंगभूमि मैदान में डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा के द्वारा संयुक्त ब्रीफिंग किया गया। सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को उनकी ड्यूटी की जानकारी दी गई। इस मौके पर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सख्त व्यवस्था की गई है। पूरी सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी के हाथों में होगी। कुल 32 एंट्री गेट बनाए गए हैं। जिसमें वीआईपी  और मीडिया के लिए अलग गैलरी बनाई गई है। आम जनता के लिए और नेताओं के बैठने के लिए हजारों कुर्सियां लगाई गई है।

वहीँ 16 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के गया भी आयेंगे। जहाँ गया के गांधी मैदान में वे जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था गया जिले में बढ़ा दी गई है। गया के गांधी मैदान में एक भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। वही कारीगरों के द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है। भाजपा नेताओं का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के सुनने में एक लाख से भी ज्यादा लोग गया के गांधी मैदान में पहुंचेंगे। गया लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पक्ष में भी वोट करने की अपील करेंगे। गांधी मैदान में लगातार जिला प्रशासन और बीजेपी के  नेताओं के द्वारा मुआयना भी किया जा रहा है। मेटल डिटेक्टर, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक की टीम भी मौके पर पहुंचकर सभी जगह पर जांच कर रहे हैं। प्रधानमंत्री 16 अप्रैल को सुबह 10 बजे विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से वे सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच गांधी मैदान पहुंचेंगे। हालांकि गांधी मैदान स्टेडियम में भी हेलीपैड बनाया जा रहा है। बताया ये भी जाता है कि अगर बाय रोड वे नहीं आएंगे तो एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से गांधी मैदान आ सकते हैं।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा और गया से मनोज की रिपोर्ट  

Suggested News