बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा में निजी स्कूल ने की पर्यावरण सुरक्षा को लेकर अनोखी पहल, छात्रों के बीच हज़ारों पौधों का किया वितरण

शेखपुरा में निजी स्कूल ने की पर्यावरण सुरक्षा को लेकर अनोखी पहल, छात्रों के बीच हज़ारों पौधों का किया वितरण

SHEKHPURA : जिले के एक निजी स्कूल के प्रांगण में मिशन हरियाली, नूरसराय द्वारा हजारों फलदार पौधे छात्रों के बीच वितरित किए गए। इस मौके पर मिशन हरियाली नूरसराय के संस्थापक राजीव रंजना भारती एवं सदस्य विनय प्रकाश, नवीन कुमार, पुतुल सिंह, चुन्नू कुमार एवं आदर्श विद्या भारती बरबीघा के प्राचार्य संजीव कुमार की मौजूदगी में राजीव रंजना द्वारा बच्चों को पौधों की विशेषताएं बताई गई। 

साथ ही सभी को बताया गया कि हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। क्योंकी आजकल लोग अपने संसाधनों की पूर्ति के लिए बहुत सारे पेड़ों को काट रहे हैं। जिससे हम सभी को सांस लेने में कठिनाई हो रही है और कई तरह की बीमारियां भी उत्पन्न हो रही हैं। 

संस्थान के प्राचार्य प्रिंस पी जे ने सभी बच्चों को कहा कि पेड़ पौधों से दोस्ती करो और इस आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। सभी बच्चों से आग्रह किया की सभी बच्चे पौधे को सुरक्षित घर ले जाकर लगाएं एवं प्रतिदिन उसकी सेवा करें और उसको एक फलदार वृक्ष बनाएं। 

संस्थान के शिक्षक सौरभ पांडे ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं संस्थान के प्राचार्य प्रिंस पी जे ने सभी अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया। इस आयोजन में संस्थान के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट 

Suggested News