बिहार में जल्द शुरू होगा पेप्सी का उत्पादन, बरौनी में बनाये गए प्लांट का फ़रवरी में होगा उद्घाटन

बिहार में जल्द शुरू होगा पेप्सी का उत्पादन, बरौनी में बनाये गए प्लांट का फ़रवरी में होगा उद्घाटन

PATNA : औद्योगिकीकरण की राह में तेजी से आगे बढ़ रहे बिहार को एक और कामयाबी मिली है। बेगूसराय के बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट का निर्माण कर रही बरुन बेवरेजेस कंपनी ने बिहार में नए उद्योग के लिए निवेश का प्रस्ताव दिया है। शनिवार को बरुन बेवरेजेस और आर. जे. कॉरपोरेशन के चेयरमैन मशहूर उद्योगपति रवि जयपुरिया ने बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की और बिहार में पेप्सी के प्लांट के बाद पल्प, आइसक्रीम और डेयरी प्रोडक्ट्स उद्योग में निवेश को लेकर बात की। उद्योगपति रवि जयपुरिया से मुलाकात के बाद सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेरे उद्योग मंत्री बनने के बाद जो पहला निवेश प्रस्ताव आया था वो पेप्सी के प्लांट के लिए बरुन बेवरेजेस की तरफ से था और मेरे मंत्री बनने के बाद जो पहली जमीन आवंटित की गई थी वो इसी प्लांट के लिए की गई थी। 

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने जितनी तेजी से सभी प्रक्रियाएं पूरी करते हुए बरुन बेवरेजेस को जमीन दी, कंपनी की तरफ से पेप्सी का प्लांट लगाने में भी उतनी ही तेजी दिखाई गई और ये फक्र का विषय है कि फरवरी से मार्च तक पेप्सी प्लांट में उत्पादन शुरू हो जाएगा।उन्होंने कहा कि उद्योगपति रवि जयपुरिया की कंपनी आर जे कॉरपोरेशन और बरुन बेवरेजेस बिहार में होटल और अस्पताल बिजनेस में भी निवेश कर चुके हैं। अब इनकी तरफ से निवेश का जो नया प्रस्ताव आया है वो यहां लीची और आम के पल्प के साथ आइसक्रीम और डेयरी उद्योग के लिए है।

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि बिहार में हजार करोड़ और उससे ऊपर का निवेश करने वालों को रेड कारपेट वेलकम दिया जाएगा। बरुन बेवरेजेस की भी हमने अब तक सभी कठिनाइयों को दूर किया है, पेप्सी प्लांट के अप्रोच रोड को लेकर उनकी दिक्कतों की त्वरित सुनवाई करते हुए उसका हल करने की कोशिश की है। आगे के निवेश के लिए भी कंपनी को मेरी तरफ से और पूरे बिहार सरकार की तरफ से शुभकामनाएं हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में सुशासन का राज कायम है,  राज्य में उद्योग के लिए बहुत अच्छा और अनुकूल माहौल है। इसलिए बिहार में उद्योग लगाने वालों को कोई दिक्कत नहीं होगी। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में जितने नए उद्योग लगेंगे, उतने ही रोजगार पैदा होंगे । उनकी निरंतर कोशिश है कि बिहार में उद्योग लगाने की एक भी संभावना बेकार न जाए ।

पटना से निखिल गौरव की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News