महंगाई, बेरोजगारी और केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ आज पटना की सड़कों पर करेंगे 'प्रतिरोध मार्च', पूरे विपक्ष ने दिया साथ देने का ऐलान

महंगाई, बेरोजगारी और केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ आज पटना की सड़कों पर करेंगे 'प्रतिरोध मार्च', पूरे विपक्ष ने दिया साथ देने का ऐलान

PATNA : देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई जैसे मुद्दों को लेकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष आज पटना की सड़कों पर प्रतिरोध मार्चमार्च (Pratirodh March of Mahagathbandhan in Patna)  निकालते हुए नजर आएंगे। इस विरोध में महागठबंधन के घटक दलों आरजेडी, कांग्रेस, सीपीआई-एमएल, सीपीआई और सीपीएम महंगाई, बेरोजगारी और केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई जैसे मुद्दों को लेकर पूरे राज्य में प्रदर्शन करेंगे। . आरजेडी ने आम लोगों से भी प्रतिरोध में शामिल होने की अपील की है।

विरोध के बहाने दिखाएंगे अपनी ताकत

प्रतिरोध मार्च के बहाने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader Of Opposition Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में विपक्षी दल अपनी ताकत दिखाने को तैयार हैं। पटना की सड़कों पर हर जगह तेजस्वी यादव के पोस्टर लगे हुए नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि पिछले दिनों जिस तरह भाजपा की तरफ से रोड शो निकाला गया था, उसका जवाब भी इस प्रतिरोध मार्च के जरिए दिया जाएगा. लेकिन पूरे मामले में जो सबसे बड़ी बात है कि महागठबंधन नीतीश कुमार के प्रति सॉफ्ट रवैया अपना रखा है और इसको लेकर कई तरह के कयास लग रहे हैं।


लंबे समय बाद खुद सड़क पर उतरेंगे तेजस्वी

बिहार में विपक्ष द्वारा बुलाई गए प्रतिरोध मार्च में लंबे समय बाद ऐसा होगा जब नेता प्रतिपक्ष खुद मौजूद रहेंगे। पिछले ज्यादातर आंदोलन में तेजस्वी यादव खुद नदारद रहते रहे हैं. जिसके कारण वो सारे आंदोलन पूरी तरह फ्लॉप शो साबित हुए। माना जा रहा है कि इस बार वैसी स्थिति नहीं उत्पन्न होगी।

शगुना मोड़ से शुरू होगा आंदोलन

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर एक लाइव सेशन में कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बाढ़ और सूखा झेल रहे किसानों की समस्याओं को लेकर पार्टी ने प्रतिरोध मार्च का आह्वान किया है। तेजस्वी ने कहा कि वो खुद पटना में उस दिन रोड शो करेंगे जो शगुना मोड़ से शुरू होकर डाकबंगला चौराहा पर खत्म होगा. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पटना में यह मार्च निकलेगा. इसके अलावा सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News