बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के लिए गौरवशाली क्षण, 11 नवंबर से 20 नवंबर 2024 तक राजगीर में आयोजित होगा महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, हॉकी इंडिया और बिहार सरकार के सहयोग से होगा आयोजन

बिहार के लिए गौरवशाली क्षण, 11 नवंबर से 20 नवंबर 2024 तक राजगीर में आयोजित होगा महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, हॉकी इंडिया और बिहार सरकार के सहयोग से होगा आयोजन

नालंदा - राजगीर के राज्य खेल अकादमी एवं बिहार खेल विश्वविद्यालय में 11 नवंबर से 20 नवंबर 2024 तक महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा । यह आयोजन हॉकी इंडिया और बिहार सरकार के सहयोग से होगा । इसमें डिफेंडिंग चैंपियन भारत के अलावा, ओलंपिक रजत पदक विजेता चीन, जापान, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीम भाग लेने की उम्मीद है। 

बिहार के  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा मैं 8 वें महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए बिहार सरकार का समर्थन प्रदान करने के लिए बहुत खुश हूं। हम इस प्रतिष्ठित आयोजन में भाग लेने वाली अंतरराष्ट्रीय टीमों का स्वागत करते हैं। हम आशा करते हैं कि इस आयोजन के लिए यात्रा करने वाली हॉकी टीमों, अधिकारियों और हॉकी प्रेमियों को हमारे लोगों का आतिथ्य पसंद आएगा, हम इस आयोजन को एक भव्य सफलता बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

मेजबान राष्ट्र की घोषणा करते हुए, एशियन हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष डेटो फुमियो ओगुरा ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि 8वां महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी भारत में आयोजित किया जाएगा। मुझे विश्वास है कि राजगीर, बिहार में आयोजित यह आयोजन झारखंड में आयोजित पिछले संस्करण की तरह ही एक बड़ी सफलता होगी।"

बिहार सरकार के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ दिलीप तिर्की ने कहा, "हॉकी इंडिया बिहार में प्रतिष्ठित महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने के लिए बहुत उत्साहित है। यह हॉकी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि यह पहली बार है कि बिहार में कोई अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। हम एशियन हॉकी फेडरेशन (एएचएफ) और बिहार सरकार के अविश्वसनीय अवसर और समर्थन के लिए आभारी हैं।"

हॉकी प्रेमियों की भावनाओं को प्रतिध्वनित करते हुए, हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, "यह भारतीय महिला हॉकी के लिए एक महान क्षण है कि लगातार दूसरी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी भारत में आयोजित की जा रही है। हमने पिछले साल रांची में एक बहुत ही यादगार आयोजन किया था और हम बिहार में भी एक भव्य आयोजन सुनिश्चित करेंगे। हॉकी इंडिया देश भर में महिला हॉकी के विकास के लिए अथक प्रयास कर रहा है और हम मानते हैं कि बिहार में इस स्तर का आयोजन करने से बच्चों को खेल  के लिए प्रेरित करने में मदद मिलेगी। हम सभी अंतरराष्ट्रीय टीमों और हॉकी प्रेमियों का बिहार में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

रिपोर्ट- राज पाण्डेय

Editor's Picks