पटना में बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहे हवलदार को पब्लिक ने पकड़कर 2 हजार का जुर्माना कराया

पटना में बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहे हवलदार को पब्लिक ने पकड़कर 2 हजार का जुर्माना कराया

Patna:नया मोटर वाहन अधिनियम जब से लागू हुआ है कुछ न कुछ घटनाएं प्रतिदिन सामने आ ही रही हैं।पुलिस पब्लिक भिड़ंत तो आम हो गया है ।जो जिसके हत्थे चढ़ा उसका जुर्माना कटना तय है। बता दें शनिवार की दोपहर अशोक राजपथ के कुलहड़िया कम्प्लेक्स के पास एक बार फिर पुलिस और पब्लिक आपस में भिड़ गए।

मसला यह था कि मोटरसाइकिल से जा रहे हवलदार बिना हेलमेट का था। फिर क्या था पब्लिक टूट पड़ी। हवलदार साहब को कहा जाने लगा की आप भी चालान कटवाइए।

ट्रैफिक रूल का पालन करना सबकी जिम्मेदारी है 

हवलदार का चालान काटने की मांग कर रहे लोगों के समर्थन में स्थानीय लोग भी आ गए। धीरे-धीरे विवाद बढ़ने लगा। पीरबहोर थाना को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो अपने दल बल के साथ वह वहां पहुंच गए हंगामा कर रहे लोगों को शांत करने की कोशिश की ।

लेकिन बात नहीं बनी परिस्थिति बिगड़ते देख और फोर्स को बुलाया गया। उसके बावजूद लोग मानने का नाम नहीं ले रहे थे ।अंततः हवलदार से 2 हजार का जुर्माना वसूला गया ।उसके बाद पब्लिक शांत हो गयी।

गौरतलब है अशोक राजपथ में कुलहरिया कंपलेक्स के पास ट्रैफिक पुलिस का आउटपोस्ट है।

 शनिवार की दोपहर वहां वाहनों की जांच चल रही थी ।

इसी दौरान पीएमसीएच में तैनात एक हवलदार सुरेंद्र बाइक के पीछे बैठकर बिना हेलमेट के जा रहा था ।

इसे देखकर कुछ मोटरसाइकिल सवार युवकों ने हवलदार की बाइक  रोक दी और उससे भी जुर्माना वसूलने की मांग करने लगे। शुरुआत में तो हवलदार को मदद करने की कोशिश साथी पुलिसकर्मी कर रहे थे।

 लेकिन हंगामा बढ़ते देख वे लोग सहम गए और स्थानीय थाना को सूचित कर दिया इस दौरान अधिकारियों से भी बात की गई। अधिकारियों ने भी जुर्माना वसूलने को कहा ।फिर क्या था पब्लिक के हंगामे और अधिकारियों के फटकार के बाद हवलदार को जुर्माना भरना पड़ा।

Find Us on Facebook

Trending News