पुलिस के हत्थे चढ़ा हाथरस दंगे का मास्टरमाइंड, तिरुवंतपूरम एयरपोर्ट से हुए गिरफ्तारी

पुलिस के हत्थे चढ़ा हाथरस दंगे का मास्टरमाइंड, तिरुवंतपूरम एयरपोर्ट से हुए गिरफ्तारी

लखनऊ। इस साल अगस्त माह में यूपी के हाथरस जिले में दलित युवती की मौत के बाद देश में जातीय व सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रचनेवाला मास्टर माइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की स्टूडेंट विंग कैंपस फ्रंट आफ इंडिया (सीएफआई) का महासिचव रऊफ को शिनवार देर रात तिरुवंतपूरम एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि उसके खिलाफ मथुरा जनपद के मांठ थाने में 11 नवंबर को केस दर्ज कर लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

एटीएस की टीम जाएगी तिरुवंतपूरम

लॉ एंड आर्डर के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि रऊफ को लाने के लिए एटीएस की एक टीम तिरुवंतपुरम भेजी जा रही है। उसे यहां लाकर पूछताछ की जाएगी। उन्होंन बताया कि बीते दिनों जनपद हाथरस प्रकरण के बाद मथुरा में पांच अक्टूबर को पीएफआई के चार सक्रिय सदस्य पकड़े गए थे। उन्होंने पूछताछ में आरोपित सदस्य अतीकुर्रहमान व मसूद को यूपी मे हिंसा भड़काने की साजिश के लिए केरल निवासी रऊफ शरीफ की भूमिका सामने आई थी। इसके बाद से यूपी पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। इसी दौरान जानकारी मिली कि वह तिरुवंतपूरम एयरपोर्ट से मस्कट भागने की फिराक में था।


विदेशों से होती थी फंडिंग

एडीजी के मुताबिक आरोपित रऊफ शरीफ को देश विदेश से करोड़ों रुपये की फंडिंग किए जाने के सबूत हाथ लगेह। उम्मीद है कि रऊफ से पूछताछ मे सूबे में हिंसा भड़काने के लिए रची गई साजिश की कई परतें खुलेगी।

Find Us on Facebook

Trending News