बिहार के बांका से जुड़े पुलवामा आतंकी घटना के तार, संदिग्ध युवक मोहम्मद रेहान गिरफ्तार

बिहार के बांका से जुड़े पुलवामा आतंकी घटना के तार, संदिग्ध युवक मोहम्मद रेहान  गिरफ्तार

PATNA/BANKA: पुलवामा में हुए आतंकी हमले की साजिश के तार बिहार के बांका जिले से जुड़ गया है। पुलवामा सहित कई आंतकी घटनाओं का एक संदिग्ध मोहम्मद रेहान को बांका से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि बांका जिले का आतंकी रेहान इससे पहले 2001 में संसद पर आतंकी हमले में भी शामिल था। फिलहाल उसके घर में पांच सौ किलो आरडीएक्स छुपाये जाने का इनुपट खुफिया विभाग को मिला है। इस संबंध में पूछने पर बांका की एसपी स्वप्ना जे मेश्राम ने सिर्फ इतना ही कहा कि जो कुछ भी है, उसकी जांच चल रही है।

खुफिया इनपुट के अनुसार इसके तार आतंकी मौलाना मसूद अजहर से जुड़ा है। उसके घर की एक बुजुर्ग महिला आत्मघाती दस्ता बन चुकी है, जो हमले की ताक में है। उसके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इस संबंध में दो दिन पूर्व ही किसी अज्ञात ने सुरक्षा एजेंसी दिल्ली मुख्यालय को मेल के माध्यम से जानकारी दी थी। जिसके बाद खुफिया और सुरक्षा एजेंसी में हड़कंप मच गया। इस सूचना पर एसपी स्वप्ना जी मेश्राम, एएसपी अभियान ओमप्रकाश सहित कई थानों की पुलिस चुटिया-बेलारी गांव में शनिवार सुबह से ही कैंप कर रही है।रेहान को हिरासत में लिये जाने के बाद उसके घर की पूरी तलाशी ली गयी। 

बताया जा रहा है कि रेहान के कुछ और नजदीकी से पुलिस ने पूछताछ किया है। पुलिस को गांव के दो और युवकों की तलाश है। इसमें एक का नाम मोहम्मद नौशाद बताया जा रहा है। शाम के बाद से ही वह गांव से फरार है। पुलिस दोनों की कड़ी निगरानी कर रही है।  

Find Us on Facebook

Trending News