बीसीसीएल में पंप ऑपरेटर ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

बीसीसीएल में पंप ऑपरेटर ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

DHANBAD : धनबाद के बीसीसीएल में एक पंप ऑपरेटर के आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है. घटना बीसीसीएल के क्षेत्र संख्या 9 के विक्ट्री कोलियरी की है. यहाँ कार्य के दौरान 50 वर्षीय पंप ऑपरेटर अरुण दास ने छलांग लगाकर आत्म हत्या कर ली. अरुण दास के आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है. 

बताया जाता है कि अरुण दास प्रथम पाली के लगभग 1 बजे के आसपास ऊपर से नीचे खदान में ट्राली से जा रहा था. अचानक नीचे काम कर रहे मजदूरों को कुछ गिरने की आवाज मिली. सभी अपने अपने काम छोड़ कर ट्रॉली के पास पहुंचे तो देखा कि पंप ऑपरेटर अरुण दास है. इस घटना की जानकारी खदान के नीचे से मजदूरों ने प्रबंधन को दी. 

प्रबंधन की टीम ने मौके पर पहुंचकर मृतक अरुण के शव को ऊपर उठाया. घटना को लेकर मजदूरों की माने अगर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम होता तो अरुण ट्रॉली से छलांग नही लगा पता. वही घटना के बाद स्थानीय झरिया पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर यह पता करने में जुटी गई है कि अरुण ने  ट्रॉली से छलांग क्यों लगाया. 

इधर मजदूरों ने चनाक के पास शव के साथ प्रदर्शन कर मृतक के आश्रितों को नौकरी देने और मुआवजा की. मृतक अरुण के ख़ुदकुशी की बीसीसीएल प्रबंधन ने भी की पुष्टि है. 

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News