बिहार में 207 अपराधियों को मिली सजा : एक को फांसी और 64 को आजीवन कारावास, जानिये किन मामलों में कितने पाये गये दोषी

बिहार में 207 अपराधियों को मिली सजा : एक को फांसी और 64 को आजीवन कारावास, जानिये किन मामलों में कितने पाये गये दोषी

पटना. बिहार में अक्टुबर माह में कुल 122 कांडों में 207 अपराधियों को सजा मिली है. इसमें एक अपराधी को फांसी, 64 को आजीवन कारावास, 24 को 10 वर्ष या उससे अधिक की सजा, 61 को 10 वर्ष से कम की सजा और 57 को दो वर्ष या उससे अधिक की सजा दी गयी है. यह जानकारी बिहार पुलिस मुख्यालय ने दी है. इसमे सबसे अधिक नालंद में अपराधियों को सजा मिली है. वहीं पटना में 10 अपराधियों को सजा मिली है.

27 हत्या के मामले में 66 को सजा

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 7 आर्म्स एक्ट में 10 अपराधियों को, 27 हत्या के मामले में 66 अपराधियों को, दो डकैती ममाले में तीन अपराधियों को, पांच अपहरण मामले में पांच आरोपियों को, 14 बलात्कार मामले में 14 अपराधियों को, 26 मद्यनिषेद मामले में 30 अपराधियों को, पांच एससी-एसटी एक्ट मामले में 14 अपराधियों को, 16 पॉक्सो मामले में 16 अपराधियों को और 20 विविध मामले में 49 अपराधियों को सजा मिली है.

नाबालिग से रेप कर हत्या मामले में फांसी की सजा

अररिया के समराहा कांड में पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी को मृत्युदंड की सजा मिली है. यह कांड 5 अगस्त 2019 का है. इसमें आरोपी ने मेले से लौट रही एक नाबालिग से साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी थी. इसमें आरोपी दोषी साबित हुआ और उसे मौत की सजा मिली है. वहीं नरपतगंज थाना क्षेत्र में पॉक्सो एक्ट के तहत दिलीप कुमार यादव को आजीवन कारावास की सजा मिली है.

वहीं जोगबनी थाना कांड में आर्म्स एक्ट एवं तीन एसीएसटी अभियुक्त अजय साह एवं राहुल उर्फ राहुल चौधरी को आजीवन कारवास की सजा दी गयी है. जहानाबाद कांड में पॉक्सो एक्ट के तहत पंकज कुमार को आजीवन कारावास की सजा, गिरियक कांड में रामशरण यादव और इंद्रदेव यादव को आजीवन कारावास की सजा और पीरीबाजार कांड में राधे कुमार को आजीवन कारावास की सजा मिली है.

नांलदा में सबसे अधिक सजा

वहीं बिहार पांच जिलों में सबसे अधिक अपराधियों को सजा मिली है. इसमें नालंद में 18 अपराधी, बेगूसराय एवं सुपौल में 17 अपराधी, जमुई में 13 अपराधी, समस्तीपुर में 11 अपराधी, पटना और नवादा व अरवल में 10 अपराधियों को सजा मिली है.

Find Us on Facebook

Trending News