बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

करनी की सजा ! रिश्वत का पैसा ग्रेटर नोएडा में खपा रहा था यह घूसखोर DEO...एक की बात कौन करे 4-4 फ्लैट पकड़ा गया, पोस्टिंग वाले आवास से जब्त लाखों रू 'घूस' वाला !

करनी की सजा ! रिश्वत का पैसा ग्रेटर नोएडा में खपा रहा था यह घूसखोर DEO...एक की बात कौन करे 4-4 फ्लैट पकड़ा गया, पोस्टिंग वाले आवास से जब्त लाखों रू 'घूस' वाला !

PATNA: बिहार के एक भ्रष्ट शिक्षा अधिकारी को करनी की सजा मिली है. जिला शिक्षा पदाधिकारी का विवादों से गहरा नाता रहा है. औरंगाबाद में डीपीओ रहते भी कई गंभीर आरोप लगे थे. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. अब जाकर उस भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ निगरानी ने ठोस कार्रवाई की है. सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार के ठिकानों पर आज सुबह-सुबह छापेमारी शुरू हुई. निगरानी रेड में रिश्वत का पैसा भी धरा गया. संभावना है कि एक-दो दिन पहले जो रिश्वत ली गई थी, उसे वह अधिकारी ठिकाना नहीं लगा पाया था. लिहाजा आवास में ही पैसा पकड़ा गया.इसके अलावे पटना से लेकर दिल्ली तक फ्लैट मिले हैं. लाखों रू नकद, जमीन के कई कागजात मिले हैं. निगरानी की जांच आगे भी जारी है

सिवान आवास से 11.50 लाख रू मिले

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने मामले में सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार के ठिकानों पर निगरानी ने रेड डाला. डीईओ मिथिलेश कुमार के खिलाफ आय से 87 लाख 8054 रू अधिक अर्जित करने का केस दर्ज हुआ है .केस के बाद ब्यूरो के अधिकारियों ने निगरानी कोर्ट से सर्च वारंट लिया और तलाशी शुरू की. भ्रष्ट अधिकारी के सिवान स्थित कार्यालय की तलाशी में 2 लाख 22500 बरामद किए गए. सिवान आवास की तलाशी में कुल 11 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए गए हैं. वहीं पटना आवास की तलाशी में 2 लाख नकद बरामद किया गया है. 

ग्रेटर नोएडा में 4 फ्लैट 

जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने अपने एवं परिजनों के नाम पर ग्रेटर नोएडा में चार फ्लैट खरीदा है. इसके अलावे औरंगाबाद में पांच भूखंड, पटना में एक फ्लैट एवं दो भूखंड के कागजात मिले हैं. इस तरह से कुल 1 करोड़ 88 लाख 92 हजार 970 रुपए की संपत्ति मिली है. इसके साथ ही विभिन्न बैंकों के साथ खाता में जमा 28 लाख 88000 मिले हैं. निगरानी की जांच आगे भी जारी है. 





Suggested News