बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के आंकड़े के खेल पर सियासत, पूर्व मंत्री ने कहा- सही आंकड़ा देने वाले संजय कुमार कहा गए सबको पता है

कोरोना के आंकड़े के खेल पर सियासत, पूर्व मंत्री ने कहा- सही आंकड़ा देने वाले संजय कुमार कहा गए सबको पता है

Muzaffarpur: सूबे के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कोरोना के गलत आंकड़े को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि सही आंकड़ा देने वाले के साथ क्या किया जाता है इसके उदाहरण पूर्व स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार हैं.

अजीत कुमार ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही आंकड़ों में विषमताओं के सवाल पर कहा कि पूर्व स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार द्वारा लगातार सही जानकारी दी जा रही थी. जिसके कारण उन्हें पद से हटा दिया गया.

पूर्व मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी हो या कोई बीमारी जब सही जानकारी और आंकड़ा पब्लिक डोमेन में आने लगता है तो ऊंचे ओहदे और जिम्मेदार पद पर बैठे लोगों को इससे काफी परेशानी होती है. आम और खास सभी सवाल करने लगते हैं जिसके कारण वह लोग दिक्कत महसूस करते हैं.

उन्होंने कहा कि इसी कारण से स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार को हटाया गया. हमने भी देखा है मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से मौत दो की बताई जाती है वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुजफ्फरपुर में कोरोना से पांच की मौत दिखाई जाती है. यह जो भ्रम की स्थिति है प्रशासन लेवल से यह नहीं होना चाहिए. पहले जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग यह तय कर ले कि दोनों में सही कौन है. जब प्रशासन में ही भ्रम की स्थिति हो तो काफी दुख होता है. मेरा यही मानना है कि प्रशासन तरफ से भ्रम की स्थिति पैदा ना हो और सच्चाई जो है वह पब्लिक के सामने आना चाहिए. 


Suggested News