बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : पूर्व सांसद आनंद मोहन के उम्र कैद की सजा पूरी, तेज हुई रिहाई की मांग

BIHAR NEWS : पूर्व सांसद आनंद मोहन के उम्र कैद की सजा पूरी, तेज हुई रिहाई की मांग

JAMUI : गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी. कृष्णैया की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर फ्रैंड्स ऑफ आनंद के समर्थकों द्वारा आगे की रणनीति बनाने को लेकर कल वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया है. जिसको पूर्व सांसद आनंद मोहन के पुत्र व शिवहर से आरजेडी विधायक चेतन आनंद संबोधित करेंगे. 

फ्रैंड्स ऑफ आनंद के जमुई जिला संयोजक प्रदीप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन के सजा की अवधि 17 मई को पूरी हो गई है और अब बिहार सरकार को उन्हें रिहा करने को लेकर फैसला लेने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद की रिहाई को लेकर ट्वीटर हैंडिल पर एक मुहिम चलाया गया था जिसको अपार सफलता हाथ लगी थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर 'ट्वीटर ट्रेंड' की अपार सफलता के लिए "फ्रेंड्स ऑफ आनंद" सहित तमाम समानधर्मी संगठनों एवं दुनिया भर में फैले लाखों आनंद मोहन समर्थकों, प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया।  

उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद की रिहाई को लेकर आंदोलनात्मक रूप रेखा की तैयारी हेतु रणनीति बनाने को लेकर वर्चुअल मीटिंग रखा गया है. वैश्विक महामारी 'कोविड- 19' को लेकर एक साथ प्रत्यक्ष मुलाकात संभव नहीं है ऐसे में "वर्चुअल मीटिंग" के जरिए साथियों से राय-मशविरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री एवं बिहार के मुख्यमंत्री के नाम पोस्ट कार्ड द्वारा रिहाई की अपील, राष्ट्रपति, महामहिम राज्यपाल, बिहार और मुख्य न्यायाधीश उच्चतम और उच्च न्यायालय से अन्तर्देशीय पत्रों द्वारा रिहाई की अपील और रिहाई को लेकर अपने घरों और सार्वजनिक स्थलों पर कोराना गाइडलाईन का पालन करते हुए सुबह 10: 30 से संध्या 04:30 बजे तक एक दिवसीय उपवास वर्चुअल मीटिंग का मुख्य मुद्दा होगा.

उन्होंने कहा कि "वर्चुअल मीटिंग" को पूर्व सांसद लवली आनंद, फ्रेंड्स ऑफ आनंद के केंद्रीय अध्यक्ष व शिवहर विधायक चेतन आनंद, प्रांतीय अध्यक्ष कुलानांद यादव 'अकेला' और केन्द्रीय उपाध्यक्ष प्रो. एहशान 'शाम' संबोधित करेंगे. 

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News