बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व सांसद आर.के. सिन्हा ने कहा पेट्रोल-डीजल के सीमित साधनों की जगह, सौर ऊर्जा के असीमित संसाधनों के उपयोग की तरफ बढ़ें!

पूर्व सांसद आर.के. सिन्हा ने कहा पेट्रोल-डीजल के सीमित साधनों की जगह, सौर ऊर्जा के असीमित संसाधनों के उपयोग की तरफ बढ़ें!

पटना: पूर्व सांसद आर.के. सिन्हा ने CM के बारे में कहते हुए बोला मैं मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के इस बयान से बिलकुल सहमत हूँ कि धीरे-धीरे हम सभी को डीजल और पेट्रोल का प्रयोग कम करके इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रोनिक गाड़ियों का ही इस्तेमाल करना चाहिए. मैं तो स्वयं करता ही हूं. मेरे जितने भी कृषि फार्म हैं, वहां पर सामान की ढुलाई करने के लिए सभी गाड़ियों में या कहीं भी आसपास के स्थानों पर आने-जाने के लिए जो हम गोल्फ कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, वे सभी बिजली से ही चार्ज होते हैं. रात भर इसको चार्ज कीजिए और दिन भर इसका उपयोग कीजिए.

 लेकिन, मैं तो यह कहता हूँ कि सोलर चार्जर का भी आप इस्तेमाल करें. सोलर पैनलों को दिनभर चार्ज करके आप बैट्री बैंक चार्ज कर लें और उससे अपनी गाड़ि़यों को चार्ज करें तो जहां पर बिजली नहीं भी आती है, या कम आती है तो वहां पर भी इसका इस्तेमाल हो सकता है.

 यही विकल्प है आने वाले भविष्य का डीजल और पेट्रोल तो सीमित साधन हैं. लेकिन, सूर्य का प्रकाश तो असीमित है.अधिक से अधिक इसी का उपयोग करना चाहिए.

Suggested News