पीएम की यात्रा पर सवालः कोवैक्सीन लगवाने पर विदेश जाने की इजाजत कैसे मिली? कांग्रेस सहित जनता मांग रही जवाब

पीएम की यात्रा पर सवालः कोवैक्सीन लगवाने पर विदेश जाने की इजाजत कैसे मिली? कांग्रेस सहित जनता मांग रही जवाब

N4N DESK: प्रधानमंत्री मोदी फिलहाल अमेरिका की यात्रा पर हैं. इस बीच कई लोगों ने उनके यात्रा पर सवाल उठाये हैं. PM मोदी ने भारत में टीकाकरण अभियान के दौरान भारत बायोटेक की स्वदेशी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन ली थी. PM के अमेरिकी यात्रा पर भारत में सोशल मीडिया में उनकी वैक्सीन को लेकर कई तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं.

कई लोगों द्वारा यह सवाल किया जा रहा है की हजारों लोग भारतीय कोवैक्सीन लगवाने के बाद अमेरिकी की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं लेकिन पीएम् ने वही वैक्सीन ली और उन्हें अमेरिका में एंट्री कैसे मिल गयी. बता दें की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को अब तक मान्यता नहीं दी है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी अपने ट्विटर हैंडल से PM मोदी पर हमला करते हुए कहा की 'यदि मुझे सही से याद है तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी, जिसे अमेरिका की ओर से मंजूरी नहीं मिली है। या फिर उन्होंने इसके अलावा कोई और वैक्सीन भी ली है या अमेरिका के प्रशासन ने उन्हें छूट दी है? देश यह जानना चाहता है।'. एक और कांग्रेस की सीनियर नेता मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा ने भी सवाल उठाया है उन्होंने ने अपने ट्विटर के हैंडल के माध्यम से कहा है की 'अपने प्रधानमंत्री की तरह मैंने भी आत्मनिर्भर कोवैक्सीन लगवाई है. अब मैं ईरान, नेपाल और कुछ अन्य देशों को छोड़कर दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में नहीं जा सकता है. लेकिन मुझे यह जानकर हैरानी हो रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिका जाने की अनुमति मिल गई है, जो कोवैक्सीन को मान्यता ही नहीं देता है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि वास्तव में उन्होंने कौन सी वैक्सीन ली थी.' 

वही तृणमूल कांग्रेस के नेता रिजू दत्ता ने भी PM मोदी पर अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से ट्वीट करके हमला बोला उन्होंने ने कहा की ‘अगर कोवैक्सीन इंटरनेशनल ट्रेवल के लिए मान्य नहीं है तो पीएम मोदी को अमेरिकी धरती पर उतरने की इजाजत कैसे मिल गई.’ उन्होंने इस मसले पर विदेश मंत्री एस जयशंकर से सफाई मांगी है. तो वहीं कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर विनय कुमार ढोकनिया ने भी सवाल उठाते हुए PM मोदी पर हमला किया और कहा कि कोवैक्सीन लगवाने वाले मोदी जी अमेरिका कैसे गए ?

Find Us on Facebook

Trending News