भागलपुर में पुलिसिया गश्ती पर उठे सवाल, अतिक्रमण हटाने जा रहे पुलिसकर्मियों की गाड़ी ने दिया धोखा

भागलपुर में पुलिसिया गश्ती पर उठे सवाल, अतिक्रमण हटाने जा रहे पुलिसकर्मियों की गाड़ी ने दिया धोखा

BHAGALPUR : बिहार में पुलिस को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए राज्य सरकार की ओर से कई कदम उठाये गए है। इसके बावजूद पुलिस की गाड़ी ही खराब हो जाय तो आप क्या कहेंगे। जी हाँ हम इसाकचक थाना के पुलिस गाड़ी की बात कर रहे है। जब इसाकचक थाना के अधिकारी और जवान जगह को अतिक्रमण मुक्त कराने जा रहे थे। इसी बीच गाडी चलते चलते अचानक बंद हो गयी। 

 

हालाँकि गाडी में सवार पुलिसकर्मी उसे ठीक करने में जुटे रहे। फिर भी गाड़ी स्टार्ट नहीं हुआ। इस मामले को लेकर जब मौजूद पुलिस कर्मियों से बात की गई तो उन्होंने गाड़ी की बैटरी ही खराब होने की बात बताई। 

जब इसकी जानकारी लेने के लिए पुलिस लाइन के एमटी राजेश कुमार से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया की गाड़ी का बैटरी आज से दस माह पूर्व ही खरीदी गई है। यदि बैटरी के कारण यदि गाड़ी स्टार्ट नही हो रही होगी तो अभी बैटरी गारंटी पीरियड में है। उसको रिप्लेस कराया जायेगा। हालाँकि दूसरी गाड़ी से स्थानीय पुलिस और अधिकारी अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंच गएा। 

लेकिन सवाल यह उठता है की जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा समीक्षा बैठक में क्राइम को रोकने के लिए लगातार गश्ती को बढ़ाने की बात करते है तो क्या इसी तरह क्राइम पर लगाम लगाया जाएगा। जब प्रशासन का ही गाड़ी बीमार हो तो अपराधियों में पुलिस का खौफ कहाँ से रहेगा। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News