बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राबड़ी देवी से पहले हुई पूछताछ अब कोर्ट में पेशी ... नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार में बढ़ती मुश्किलें

राबड़ी देवी से पहले हुई पूछताछ अब कोर्ट में पेशी ... नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार में बढ़ती मुश्किलें

पटना. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के कथित आरोपों को झेल रहे लालू परिवार के लिए मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. इस मामले में अब लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी बुधवार को दिल्ली में सीबीआई अदालत में पेश होंगी. इसके पहले 6 मार्च को पटना में करीब 5 घंटे तक सीबीआई ने उनसे पूछताछ की थी. बाद में लालू यादव से दिल्ली में पूछताछ की गई थी. अब इसी मामले में दिल्ली में सीबीआई अदालत में पेश होने के लिए मंगलवार को राबड़ी देवी पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

10 मार्च इसी मामले में ईडी ने देश भर में लालू यादव से जुड़े उनके पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों और निकटस्थ लोगों के करीब दो दर्जन ठिकानों पर अलग अलग राज्यों में छापेमारी की. इसमें तेजस्वी यादव का दिल्ली स्थित आवास भी शामिल रहा जहाँ उनकी पत्नी राजश्री उपस्थित थी. 

इस मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था.मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं.आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. जमीन का कुल रकबा करीब 1,05,292 वर्गफुट है. सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान आवेदकों को पहले अस्थाई नौकरी दी जाती थी. इस दौरान जब जमीन का सौदा पक्का हो जाता था तब नौकरी को स्थाई कर दिया जाता था.


Suggested News