राधामोहन सिंह ने खेला इमोशनल कार्ड, कहा-यह मेरे जीवन का अंतिम चुनाव

PATNA: केंद्रीय कृषि मंत्री और पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राधामोहन सिंह ने चुनाव में इमोशनल कार्ड खेला है. नौवीं बार नामांकन दाखिल करने के बाद राधामोहन सिंह ने कहा कि वे इस बार अंतिम बार लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं. यह चुनाव उनके लिए अंतिम चुनाव है. दरअसल राधामोहन सिंह को बीजेपी ने एक बार फिर से अपना प्रत्याशी बनाया है. वे अबतक पांच बार मोतिहारी से  चुनाव जीत चुके हैं.

अखिलेश सिंह के बेटे से है सीधी टक्कर

इस बार राधामोहन सिंह को कांग्रेस राज्यसभा सांसद सह मोतिहारी के पूर्व सांसद डा. अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह से सीधी टक्कर है. महागठबंधन के भीतर सीट बंटवारे में मोतिहारी सीट आरएलएसपी के खाते में गयी है. लिहाजा उपेन्द्र कुशवाहा ने आकाश प्रसाद सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है.

2004 में अखिलेश सिंह मोतिहारी से जीते थे

2004 के लोकसभा चुनाव में मोतिहारी सीट से राजद के उम्मीदवार के तौर पर डा. अखिलेश प्रसाद सिंह चुनाव जीते थे. तब उन्होंने राधामोहन सिंह को शिकस्त दी थी. लेकिन 2009 के चुनाव में राधामोहन सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2014 के चुनाव में भी बीजेपी ने इस सीट पर अपना कब्जा बरकार रखा. नरेंद्र मोदी की लहर में एक बार फिर से राधामोहन सिंह चुनाव जीत कर संसद पहुंचे और केंद्रीय कृषि मंत्री बने. पूर्वी चंपारण सीट से राधामोहन सिंह और आकाश प्रसाद सिंह दोनो ने आज ही अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद दोनों उम्मीदवारों ने जनसभा को भी संबोधित किया. 

Find Us on Facebook

Trending News