बीजेपी ने कई राज्यों में प्रभारी व सह प्रभारी बनाए,बिहार में भी प्रभारी के साथ-साथ 2 सह प्रभारी की तैनाती,जानिए....

बीजेपी ने कई राज्यों में प्रभारी व सह प्रभारी बनाए,बिहार में भी प्रभारी के साथ-साथ 2 सह प्रभारी की तैनाती,जानिए....

PATNA: भाजपा ने अपने संगठनात्मक ढांचे को और मजबूती देने के लिए कई राज्यों में प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किये हं. सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश के प्रभारी की कमान राधा मोहन सिंह को सौंपी गई है। उनकी सहायता के लिए तीन सह प्रभारी भी होंगे। इसी तरह मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी दो-दो प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इसी तरह पार्टी ने सात मोर्चो के प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं।बिहार में भूपेन्द्र यादव प्रभारी व हरीश द्विवेदी और अनुपम हाजरा को सह प्रभारी बनाया गया है।

भाजपा के महासचिव और कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने एक बयान में बताया कि पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संगठन को और धार देने के लिए प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं।

उप्र के प्रभारी राधा मोहन सिंह की मदद के लिए सुनील ओझा, सत्या कुमार और संजीव चौरसिया को सह प्रभारी बनाया गया है। मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। जबकि पंकजा मुंडे और विश्वेसर टुडू को सह प्रभारी बनाया गया है। 

बंगाल की कमान कैलाश विजयवर्गीय के हाथ में ही रहेगी। उनकी सहायता में अरविंद मेनन और अमित मालवीय सह प्रभारी की भूमिका में रहेंगे। महाराष्ट्र के प्रभारी सीटी रवि होंगे उनके साथ ओम प्रकाश धुर्वे और जयभान सिंह पवैया सह प्रभारी होंगे। बिहार का प्रभार भूपेंद्र यादव के पास ही रहेगा। उनके साथ हरीश द्विवेदी और अनुपम हाजरा सह प्रभारी की भूमिका में होंगे। झारखंड के प्रभारी दिलीप सैकिया और सह प्रभारी सुभाष सरकार होंगे। छत्तीसगढ़ की प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी होंगी और सह प्रभारी नितिन नवीन होंगे। 


हिमाचल के प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सह प्रभारी संजय टंडन होंगे। जम्मू-कश्मीर में तरुण चुग प्रभारी और सह प्रभारी आशीष सूद होंगे। दिल्ली की जिम्मेदारी बैजयंत पांडा को सौंपी गई है डा. अलका गुर्जर सह प्रभारी होंगी। पंजाब में दुष्यंत कुमार गौतम प्रभारी और डा. नरेंद्र सिंह सह प्रभारी होंगे। राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह और सह प्रभारी डा. भारती बेन सियाल होंगी। हरियाणा का प्रभारी विनोद तावड़े व अन्नपूर्णा देवी सह प्रभारी होंगी।

Find Us on Facebook

Trending News