कांग्रेस पार्टी ने की मांग, राफेल विमान सौदे में बिचौलिए के भुगतान की हो सीबीआई जांच

कांग्रेस पार्टी ने की मांग, राफेल विमान सौदे में बिचौलिए के भुगतान की हो सीबीआई जांच

GAYA : आज कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने राफेल लड़ाकू विमान बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी द साल्ट के ऑडिट रिपोर्ट में भारत के बिचौलिए को उपहार स्वरूप 8.65 करोड़ का भुगतान की सी बी आई जांच कराने के मांग की है. इस मांग को लेकर नेताओं ने स्थानीय टॉवर चौक पर प्रदर्शन  किया. हालाँकि प्रदर्शन कार्यक्रम में कोरोनावायरस महामारी के गाइड लाइन के सरकारी नियमों का पालन किया गया. इसके लिए माक्स के साथ सोशल डिस्टेंस मेनटेन किया गया. 

इस अवसर पर उपस्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू , अशोक सिंह, कांग्रेस सेवादल के जिला मुख्य संगठक टिंकू गिरी,  कांग्रेस व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बबलू कुमार, अमरजीत कुमार, विनोद बनारसी, मो अशरफ इमाम, लाडला आलम, सुरेन्द्र मांझी, आदि ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी द्वारा लगातार राफेल लड़ाकू विमान खरीद में दलाली की बाते शुरू से कहीं जा रही है, जिसकी पुष्टि फ्रांस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा होने पर केंद्र की मोदी सरकार एवं इनके नुमाइंदे अनर्गल प्रलाप कर रहे है. कभी सुप्रीम कोर्ट, तो कभी लोकसभा चुनाव का हवाला देकर लीपा, पोती करना चाह रहे है. लेकिन अब मामला भारत ही नहीं पूरे विश्व पटल पर उजागर हो गया है. 

नेताओ ने कहा की भाजपा प्रवक्ता फ्रांस पर संबंध खराब होने पर गलत बयानी का आरोप लगा रहे हैं, जबकि सौदा करने वक़्त भारतीय कंपनी को दरकिनार कर फ्रांस कि कंपनी पर विश्वास किया गया था. नेताओ ने कहा की राफेल लड़ाकू विमान खरीद में कमीशनखोरी, पैसे की हेराफेरी, बिचौलियों की मौजूदगी एवं दलाली की जांच की मांग को लेकर लगातार चरणबद्ध आंदोलन चलाने का फैसला किया गया है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News