राघोपुर में कल तेजस्वी यादव करेंगे नामांकन, आरजेडी ने कर ली बड़ी तैयारी...

पटना : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कल नामांकन करने वाले हैं. तेजस्वी यादव राघोपुर से नामांकन करेंगे. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव कल सुबह 11 बजे नामांकन करेंगे. इस दौरान उनके साथ तेजप्रताप यादव, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी भी मौजूद रहेंगे. 

बता दें कि इस बार भी राघोपुर में तेजस्वी यादव का मुकाबला बीजेपी के सतीश यादव से ही होगा. सतीश यादव लगातार तीसरी बार किस्मत आजमा रहे हैं. 2010 में सतीश ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को हराया था, जबकि 2015 में तेजस्वी से मात खा गए थे. इस बार भी सभी की निगाहें तेजस्‍वी यादव की सीट पर लगी रहेगी.

आरजेडी का गढ़ है राघोपुर 

वैशाली जिले की राघोपुर विधानसभा सीट आरजेडी का मजबूत गढ़ मानी जाता रहा है. यहां से पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और बिहार की पहली महिला मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी जीतते रहे हैं. बाद में उनके बेटे तेजस्वी यादव भी विजयी हुए, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब एनडीए गठबंधन की आंधी के सामने राबड़ी देवी को भी हार का मुंह देखना पड़ा. सिर्फ राघोपुर ही नहीं, वैशाली जिले की सभी सीटों पर महागठबंधनकी हार हुई थी.

चुनाव परिणामों पर गौर करें, तो बीते दो विधानसभा चुनाव में जिस गठबंधन में नीतीश कुमार  रहे, उस गठबंधन का पलड़ा भारी रहा. 2010 के विधानसभा के चुनाव में नीतीश साथ थे, तब एनडीए की झोली में सभी आठ सीटें गई थीं. राघोपुर से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को सतीश कुमार  ने 13,006 मतों के अंतर से हरा दिया था. 




Find Us on Facebook

Trending News