बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : राजद से रुठे रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे को बनाया जा सकता है MLC, जेडीयू की तरफ से मिला है ऑफर

बड़ी खबर : राजद से रुठे रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे को बनाया जा सकता है MLC, जेडीयू की तरफ से मिला है ऑफर

पटना : बिहार में विधानसभा चुनावी की तेज गहमागहमी के बीच सीनियर लीडिर रघुवंश प्रसाद सिंह के राजद RJD से इस्तीफा देने के बाद अब सियासी हलचल भी तेज हो गई है. राजनीति के ब्रह्म बाबा कहे जाने वाले रघुवंश प्रसाद लालू यादव की बात मानेंगे या फिर वो नए घर में प्रवेश करेंगे.इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्यप्रकाश सिंह को गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाया जा सकता है. सियासी गलियारे में इसकी चर्चा तेज हो गई है.

बिहारी में राजनीति के ब्रह्म बाबा कहे जाने वाले रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से इस्तीफा दिया और दूसरी तरफ राजनीति के ब्रह्म बाबा के पास ऑफर आने शुरू हो गए. जानकारी के मुताबिक बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने आज सुबह रघुवंश प्रसाद सिंह को फोन कर उनका हाल जाना है. यही नहीं सीएम नीतीश कुमार ने भी रघुवंश बाबू की तबियत को लेकर बातचीत की है. रघुवंश प्रसाद सिंह के आरजेडी से इस्‍तीफा की घोषणा के बाद राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के बड़े नेताओं के उनसे संपर्क के मायने हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्यप्रकाश सिंह को गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाए जाने की भी चर्चा है. बताया जा रहा है कि इसे लेकर जेडीयू से बात चल रही है. हालांकि, रघुवंश ने इस बाबत कुछ भी नहीं कहा है.

32 साल तक लालू यादव का साथ निभाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह ने आखिरकार पार्टी को अलविदा कह दिया. रघुवंश प्रसाद को पार्टी को लेकर कैसा दर्द होगा यह इससे ही समझा जा सकता है वो दिल्ली के एम्स के ICU में भर्ती होने के बाद भी इस्तीफा लिखकर आगे बढ़ा देते हैं. हालांकि की रघुवंश प्रसाद पार्टी की काम करने के स्टाइल और अपनी हो रही उपेक्षा से काफी वक्त से खुश नहीं थे.बताया जाता है कि सवर्ण आरक्षण को लेकर रघुवंश का पहली बार पार्टी से विरोध हुआ था. लेकिन लालू यादव ने उन्हें मना लिया. लेकिन रामा सिंह की पार्टी में एंट्री की बात रघुवंश बर्दाश्त नहीं कर सके और पार्टी को बाय बाय कह दिया. लेकिन अब जदयू ने रघुवंश प्रसाद को अपने पाले में खिंचने के लिए हाथ बढ़ा दिया है.

Suggested News