वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान ... जानिए कितनी है इसकी संभावना

वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान ... जानिए कितनी है इसकी संभावना

DESK. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले वरुण गांधी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आएंगे या नहीं इस पर राहुल गांधी ने बड़ी बात कही है. उन्होंने वरुण के कांग्रेस में शामिल होने की संभावनाओं पर कहा कि हमारी विचारधारा और वरुण गांधी की विचारधारा अलग-अलग है. उन्होंने कहा कि वे भाजपा से हैं और वह अगर यहां चलेंगे तो उन्हें दिक्कत होगी क्योंकि हम दोनों की विचारधारा बिल्कुल अलग है.

राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा कि मैं आरएसएस के दफ्तर नहीं जा सकता. वरुण में भाजपा की विचारधारा को अपनाया है और मैं उसे कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता. अपने बयान के जरिए राहुल गांधी ने साफ तौर पर आरएसएस पर निशाना साधा. वरुण गांधी पिछले कुछ समय से लगातार ऐसे बयान देते रहे हैं जिससे उनके भाजपा के मोहभंग होने से जोड़कर देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव हो या भाजपा के अन्य सांगठनिक कार्य उसमें वरुण गांधी और उनकी माँ मेनका गांधी किनारे ही रखी गई हैं. इसलिए इन बातों की जोरशोर से चर्चा है कि वरुण गांधी को कांग्रेस में जगह मिल सकती है. 

हालांकि राहुल गांधी ने इन सम्भावनाओं को फ़िलहाल ख़ारिज किया है. उन्होंने साफ कहा है कि दोनों के बीच भिन्न विचारधारा की लड़ाई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने होशियारपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत की सभी संस्थाओं को RSS और BJP कंट्रोल कर रही है. सभी संस्थाओं पर उनका दवाब है. चुनाव आयोग, नौकरशाही, न्यायपालिका पर उन्होंने कब्जा कर रखा है. 

उन्होंने कहा कि जो पहले राजनीतिक लड़ाई होती थी वैसी लड़ाई नहीं है. अब लड़ाई भारत की संस्थाओं और विपक्ष के बीच है. राहुल गांधी ने अपने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ हमने ये यात्रा शुरू की है. उन्होंने अपनी यात्रा को काफी सफल बताया.


Find Us on Facebook

Trending News