बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी को एमपी-एमएलए कोर्ट से लगा झटका, अमित शाह से जुड़े मानहानि मामले में 2 जुलाई को होना होगा पेश

राहुल गांधी को एमपी-एमएलए कोर्ट से लगा झटका, अमित शाह से जुड़े मानहानि मामले में 2 जुलाई को होना होगा पेश

DESK. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुधवार को एमपी-एमएलए कोर्ट से झटका लगा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले में 2 जुलाई को पेश होने को कहा गया है. यूपी के सुल्तानपुर की अदालत ने राहुल गांधी को लेकर उन्हें 2 जुलाई को पेश होने कहा है.

शिकायतकर्ता वकील संतोष कुमार पांडे ने कहा कि राम प्रताप ने मांग की थी कि उन्हें मामले में पक्ष बनाया जाए। याचिका का विरोध करते हुए पांडे ने कहा कि प्रताप न तो पीड़ित हैं और न ही उनका इस मामले से कोई लेना-देना है। अदालत में मौजूद गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने भी याचिकाकर्ता की याचिका का विरोध किया। हालांकि, अदालत ने प्रार्थना को खारिज कर दिया और सुनवाई की अगली तारीख पर गांधी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया। 

शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर 2018 में गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया गया था। गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दर्ज कराई थी। गांधी ने इस साल 20 फरवरी को अमेठी में अपनी "भारत जोड़ो न्याय यात्रा" रोक दी थी और अदालत में पेश हुए थे, जिसने उन्हें जमानत दे दी थी।


Editor's Picks