राहुल गांधी आज करेंगे चुनावी शंखनाद, पीएम मोदी को घर में मात देने के लिए गुजरात में भरेंगे हुंकार

राहुल गांधी आज करेंगे चुनावी शंखनाद, पीएम मोदी को घर में मात देने के लिए गुजरात में भरेंगे हुंकार

DESK. कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को गुजरात में चुनावी शंखनाद करेंगे. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी साबरमती आश्रम में एक प्रार्थना सभा में भी शामिल होंगे. आपको बता दें कि इस साल के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. सभी पार्टियां गुजरात के चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी कर रही हैं. गुजरात में पिछले तीन दशक में एक ओर भारतीय जनता पार्टी रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस रही है. वहीं इस बार आम आदमी पार्टी भी दमखम दिखाने के लिए तैयार है.

गुजरात में भाजपा लगभग पिछले 27 सालों से सत्ता में है. इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पूरे जोरशोर से उतर रही है. इसी को लेकर राहुल गांधी सोमवार को गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. राहुल गांधी साबरमती रिवरफ्रंट पर कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. रैली के लिए राज्यभर से कांग्रेस के बूथ स्थर के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। इसके बाद वह साबरमती आश्रम जाएंगे. वह प्रार्थना सभा में शामिल होंगे और कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' से पहले महात्मा गांधी का आशीर्वाद लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य होने के कारण गुजरात में भाजपा को मात देना कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई की तरह है. चुकी इस बार अरविंद केजरीवाल भी गुजरात में जोर आजमाइश करने में लगे हैं ऐसे में राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है. इन स्थितियों में कांग्रेस को मजबूत करना राहुल गांधी की सबसे बड़ी चुनौती है. 

राहुल गांधी की यह यात्रा इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में पार्टी को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी 7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा करने वाले हैं. वे करीब 3500 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे. उनकी यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी. वह करीब 150 दिन में यात्रा पूरी करेंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News