ट्रॉली बैग को लेकर रेलकर्मी भड़के, छपरा जंक्शन पर किया धरना-प्रदर्शन, कहा- रेल कर्मियों के हित में नहीं है

ट्रॉली बैग को लेकर रेलकर्मी भड़के, छपरा जंक्शन पर किया धरना-प्रदर्शन, कहा- रेल कर्मियों के हित में नहीं है

छपरा. रेलवे के गार्ड एवं चालकों को ट्रॉली बैग और टैब दिए जाने के मामले में रेल कर्मियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया है. यह विरोध प्रदर्शन छपरा जंक्शन पर पूर्वोत्तर रेलवे मजदूर यूनियन के बैनर तले हुआ. इसका नेतृत्व केंद्रीय संगठन मंत्री दीपक कुमार ने की. उन्होंने कहा कि गार्ड एवं चालकों को लाइन बॉक्स की जगह जबरदस्ती ट्रॉली बैग दिया जा रहा है, जो कि रेलवे के नियम के विरुद्ध है और रेल कर्मियों के हित में नहीं है.

केंद्रीय संगठन मंत्री ने यह भी कहा कि इस मामले का विरोध पूरे पूर्वोत्तर रेलवे में संगठन के महामंत्री कॉमरेड के ए एल गुप्ता के नेतृत्व में चल रहा है. गोरखपुर में रेल महाप्रबंधक के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन चल रहा है. मंडल के सभी हेड क्वार्टर में यह आंदोलन चल रहा है. उन्होंने कहा कि ट्रॉली बैग से कर्मियों को काम करने पर काफी खराब असर पड़ेगा. आखिर में एक रेलकर्मी 30 से 35 किलो ग्राम का ट्रॉली बैग लेकर कैसे ड्यूटी करेगा. दूसरी बॉक्स में जरूरत के हर सामान रखे जा सकते थे, लेकिन ट्रॉली बैग में जरूरत के सामान कैसे रखे जाएंगे क्योंकि हर चालक व गार्ड को एक लंबे समय तक ड्यूटी करनी पड़ती है.

छपरा जंक्शन पर प्रदर्शन करने वालों में कॉमरेड डीके सिंह ,राकेश कुमार, मुकेश कुमार सिंह, नीरज कुमार शर्मा, समरेंद्र कुमार सिंह, बीके यादव, शेषनाथ, कमाल हैदर ,सुधांशु, रितेश, विभु ,दुखन राम, मान सिंह यादव ,संजय कुमार चौधरी ,अमरनाथ सिंह, विजय कुमार यादव, विनोद शंकर ,आयुष ,मृत्युंजय संजय चौधरी, रामप्रवेश, प्रिंस कुमार सिंह, राजीव कुमार सिंह, ओपी शर्मा, अखिलेश चौधरी, शंकर कुमार दिवाकर, नरसिंह जोशी ,देव कुमार राम ,उपेंद्र प्रसाद, नीरज कुमार, काशीनाथ प्रसाद ,ओमप्रकाश सिंह और अन्य नेताओं ने संबोधित किया.

Find Us on Facebook

Trending News