बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नार्थ-ईस्ट ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों और घायलों के लिए रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा, मृतकों के परिवार को दी जाएगी दस लाख की राशि

नार्थ-ईस्ट ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों और घायलों के लिए रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा, मृतकों के परिवार को दी जाएगी दस लाख की राशि

BUXER : बक्सर जिले के रघुनाथपुर में बीती रात हुए ट्रेन हादसे की दर्दनाक घटना के बाद राहत बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। ताकि रेल रूट पर स्थिति को सामान्य किया जा सके। वहीं इन सबके बीच हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के लिए रेलवे ने मुआवजे की घोषणा कर दी है। ईसीआर के द्वारा हादसे में मारे गए लोगों को दस लाख रुपए मुआवजा देगी। वहीं हादसे में गंंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपए दिए। बता दे कि रेल हादसे में नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 23 बोगियां पटरी से उतर गई। जिसमें चार यात्रियों की मौत हो गई है। है। वहीं 5 गंभीर बताए गए है, जबकि 25 से ज्यादा लोग सामान्य रूप से घायल बताए जा रहे हैं। 

मौके पर पहुंचे हैं जीएम

बता दें, बीती रात लगभग बक्सर स्टेशन से साढ़े नौ बजे के करीब ट्रेन पटना के लिए खुली थी। इसी दौरान नौ मिनट बाद ही ट्रेन बेपटरी हो गई। फिलहाल, पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री तरूण प्रकाश, दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री जयंत कुमार चौधरी अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं । सभी यात्रियों को घटनास्थल से गंतव्य तक की यात्रा के लिए विशेष प्रबंध के तहत् रघुनाथपुर से एक स्पेशल ट्रेन खोला गया । 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन आदि के सहयोग से सभी घायलों को रघुनाथपुर, आरा, बक्सर और पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिचालन पुनर्बहाली का कार्य प्रगति पर है । दुर्घटना के संबंध में सूचना मुहैया कराने के लिए हेल्पलाईन नं. खोले गए हैं । दुर्घटना की जांच संरक्षा आयुक्त (रेलवे), ईस्टर्न सर्किल, कोलकाता द्वारा किया जाएगा ।

Suggested News