बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टी-20 विश्व कप के पहले सेमफाइनल में बारिश बन सकती है विलेन, मैच रद होने भारत को फायदा

टी-20 विश्व कप के पहले सेमफाइनल में बारिश बन सकती है विलेन, मैच रद होने भारत को फायदा

PATNA : गुरुवार को टी-20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। मैच में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को पूरी उम्मीद है कि 2022 में हुए टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों मिली 10 विकेट की हार का बदला टीम इंडिया जरुर लेगी और फाइनल में अपनी जगह पक्की करेगी। वहीं दूसरी तरफ मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। हालांकि यह बारिश टीम इंडिया के लिए फायदेमंद होनेवाला है। नियमों के अनुसार मैच रद्द होता है तो टीम इंडिया बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंचा जायगी।

भारतीय टीम अब तक टी20 विश्व कप 2024 में अजेय रही है। वहीं, इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज पर और सुपर-8 में एक-एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।  ऐसे में भारत बनाम इंग्लैंड का दूसरा सेमीफाइनल मैच धुल जाता है तो भारतीय टीम को फायदा होगा। दरअसल, भारत ने ग्रुप स्टेज और सुपर-8 में अपने सभी मैच जीते हैं। सुपर-8 में भारत ने अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। उनके खाते में छह अंक हैं जबकि इंग्लैंड के खाते में चार अंक हैं। इस आधार पर भारत फाइनल के लिए आसानी से क्वालिफाई कर लेगी।

मौसम रिपोर्ट के अनुसार, गयाना में  सुबह 70 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं, तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश कर लेगी। हालांकि, मैच के दिन बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है। ऐसे में यह मुकाबला की बारिश की भेंट चढ़ सकता है।



Suggested News