बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रजौली पुलिस एवं एसएसबी के जवानों ने पांच से छह कट्ठे भूमि पर लगी लाखों रुपए अफीम की खेती को किया नष्ट

रजौली पुलिस एवं एसएसबी के जवानों ने पांच से छह कट्ठे भूमि पर लगी लाखों रुपए अफीम की खेती को किया नष्ट

NAWADA : नवादा जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र में घने जंगल की आड़ में अवैध रूप से अफीम की खेती करने वालों के खिलाफ रजौली पुलिस का अभियान जारी है। इसी क्रम में 4 मार्च को पुलिस अधीक्षक नवादा  अम्ब्रीष राहुल के निर्देशन में रजौली थाना क्षेत्र के भानेखाफ के जंगलों में रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार एवं इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष राजेश कुमार व अंचलाधिकारी मोहम्मद गुफरान मजहरी के नेतृत्व में जिला बल एवं एसएसबी जवानों द्वारा छापेमारी किया गया ,जिसमें यह सफ़लता अर्जित की है।  

एसडीपीओ ने बताया कि भानेखफा के जंगल में छोटी पहाड़ी की घाटियों के बीच छुपी हुई खेत में लगी अफीम की फसल लगभग तैयार हालत में थी। अगर समय रहते इसको ध्वस्त नहीं किया जाता तो करोड़ों के मूल्य का नशा बाजार तक पहुंच जाता। रजौली पुलिस एवं एसएसबी के जवानों की कार्यवाही कई दिनों की लगातार प्लानिंग एवं सटिक सूचना संकलन के बदौलत सफल हो सकी है। 

 गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले 18 फरवरी को भी रजौली पुलिस द्वारा जंगल की आड़ में लगी लगभग कई एकड़ भूमि पर लगी अवैध अफीम की फसल को नष्ट किया था। एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि अफीम जिस खेत में लगी थी उस खेत के उस खेत के मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं उन्होंने बताया है कि अगर कोई भी व्यक्ति रजौली अनुमंडल में अफीम की खेती कर रही है उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

REPORT - AMAN SINHA

Suggested News