बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजनाथ सिंह- अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी

राजनाथ सिंह- अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी

DESK:बिहार में चुनाव प्रचार -प्रसार जोर पर है, एक-एक करके सभी पार्टी अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतार रही है. इसी कड़ी में  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  ने भागलपुर में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किए वादों को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कश्मीर में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किया और अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया और अब वहां अब भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. जाति, मजहब को लेकर किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया और तीन तलाक कानून को भी चुटकी बजाकर समाप्त कर दिया.

रक्षा मंत्री ने  बताया  कि देश में रहने वाले अत्याचार पीड़ितों को भी भारत का नागरिकता देने का कानून बनाया गया. 2022 तक हरेक परिवारों को पक्का मकान दिए जाने के वादे पर लगातार काम हो रहा है. राजनाथ सिंह इस मौके पर भूतपूर्व पीएम राजीव गांधी की उस बात को भी कोट किया जिसमें यह कहा था कि सौ रुपया में से सोलह रुपैया जमीन पर जाता है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर सीधे किसान सम्मान का पैसा छह हजार रुपये प्रत्येक किसान के खातों में पहुंचते है.

साथ ही साथ रक्षा मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना लागू की गई. बिहार में 32 लाख लोगो को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है. योजना के तहत 5 लाख तक का लाभ मिलेगा.कोरोनाकाल में केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर प्रवासियों के लिए काम किया. सीधे खातों में पैसे भेजे गए और राशन की व्यवस्था की गई.

बता दें कि भागलपुर के सन्‍हौला में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहलगांव विधानसभा के भाजपा प्रत्‍याशी पवन यादव के लिए वोट मांगे. भागलपुर जिले में सात विधानसभा सीट हैं. जिसमें चार पर भाजपा और तीन पर जदयू के प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं. भागलपुर विधानसभा सीट से खुद पार्टी के जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा पीरपैंती से ई ललन पासवान और बिहपुर से ई कुमार शैलेंद्र भाजपा के प्रत्‍याशी हैं. ई शैलेंद्र पहले भी विधायक रह चुके हैं.गौरतलब है कि भागलपुर, बिहपुर, कहलगांव और पीरपैंती में कहीं भी भाजपा का कब्‍जा नहीं है. भागलपुर और कहलगांव में कांग्रेस व पीरपैंती और बिहपुर सीट पर राजद के विधायक हैं.

Suggested News