बिहार की राजनीति में नया प्रयोग करेगी भाजपा, पंचायत चुनाव में जिला परिषद् उम्मीदवारों का करेगी समर्थन

बिहार की राजनीति में नया प्रयोग करेगी भाजपा, पंचायत चुनाव में जिला परिषद् उम्मीदवारों का करेगी समर्थन

PATNA : बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल (sanjay jaiswal) ने कहा की भारतीय जनता पार्टी आगामी पंचायत में विभिन्न समाजों के नेतृत्व को उभारने के लिए जिला परिषद(district council) में उम्मीदवारों को समर्थन देगी। हम किसी भी तरह से भाई-भतीजावाद को पंचायत चुनाव में बढ़ावा नहीं देने वाले हैं। हम हमेशा दलहित में ही सभी आवश्यक निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा की हम इस पंचायत चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर मौका देने के लिए भाग लेंगे। पार्टी से जुड़ें सभी समाज के लोगों को नेतृत्व देने के लिए जिला परिषद चुनाव भी हम लड़ेंगे। विधानसभा चुनावों में पार्टी सभी को उम्मीदवार नहीं बना सकती है, लेकिन उसमें बहुत सारे कर्मठ कार्यकर्ता छूट जाते हैं। उनको भी अवसर हम आगामी जिला परिषद चुनाव में देंगे। विषम परिस्थितियों में समन्वय करके चुनाव में शामिल होंगे, क्योंकि एक नये तरह का हम प्रयोग कर रहे हैं और पीछे नहीं हटना है। 

संजय जयसवाल ने कहा की इस आगामी पंचायत चुनाव में महिला, अकलियत और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना हमारी प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की चिंता करनी भी जिम्मेदारी है। जिला परिषद अध्यक्ष चुनाव में भी हम अपना उम्मीदवार देंगे। उसमें भाजपा के समर्थन से जीते उम्मीदवार हमारे ही प्रत्याशी को समर्थन देंगे।

वहीँ उन्होंने कहा की पंचायत चुनाव के लिए सभी जिला प्रभारी और कार्यकर्ता कल से आयोजित हो रहे मंडलवार बैठकों में शामिल होकर धरातल पर रणनीति और योजना बनाएंगे। भाजपा का नेतृत्व बूथ और संगठन से आता है, इसलिए हमने नया प्रयोग करते हुए पंचायती राज चुनाव में उतर रहे हैं।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News