राज्यपाल फागू चौहान ने लंबित परीक्षाओं को लेकर दिखे सख्त, कुलपतियों को बैठक में परीक्षा कैलेंडर बनाने के दिए निर्देश

राज्यपाल फागू चौहान ने लंबित परीक्षाओं को लेकर दिखे सख्त, कुलपतियों को बैठक में परीक्षा कैलेंडर बनाने के दिए निर्देश

पटना... बिहार के सभी पांच विश्वविद्यालयों में लंबित परीक्षाओं की समस्याओं पर राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने गंभीर चिंता जाहिर की है। राजभवन की ओर से खासतौर से पांच विश्वविद्यालयों की सुस्ती पर नकेल कसने की तैयारी है। विश्वविद्यालयों की सुस्ती पर राज्यपाल ने सख्त निर्देश देते हुए परीक्षाओं कैलेंडर बनाने का निर्देश दिया है। 

कुलपतियों के साथ हुई बैठक में सभी लंबित परीक्षाएं आयोजित करवाने एवं पेंडिंग परीक्षाफल को जल्द प्रकाशित करने का निर्देश दिया गया है। राजभवन में राजयपाल फागू चौहान ने विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन को लेकर दिन भर चल मैराथन मीटिंग में समीक्षा की। 

इसमें सभी लंबित परीक्षाओं को समय पर करने की चर्चा के साथ ही ऑनलाइन डिग्री वितरण पर विमर्श किया गया। साथ ही ऑनलाइन बेहतर पढ़ाई कैसे हो इसपर भी चर्चा हुई। सभी विश्वविद्यालयों को ऐसी व्यवस्था करने को कहा गया कि परीक्षा और रिजल्ट के बाद जनवरी अंत में दीक्षांत समारोह हो सके।

कई विश्वविद्यालय के प्रदर्शन पर राज्यपाल ने नाराजगी जताते हुए लंबित परीक्षाएं आयोजित करने एवं परीक्षाफल को जल्द प्रकाशित करने के निर्देश दिए। खास तौर पर टीएनबी भागलपुर विश्वविद्यालय, मुंगेर विश्वविद्यालय, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, बीएन मंडल मधेपुरा एवं जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के प्रदर्शन पर असंतोष जताते हुए अविलंब कदम उठाने के निर्देश दिए।

Find Us on Facebook

Trending News