बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तो क्या नीतीश फैक्टर ने रोका मंदिर पर अध्यादेश? बिहार के सियासी गलियारे में हो रही चर्चे को जानिए

तो क्या नीतीश फैक्टर ने रोका मंदिर पर अध्यादेश? बिहार के सियासी गलियारे में हो रही चर्चे को जानिए

PATNA : नए साल के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खास इंटरव्यू में बेबाकी से कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। पीएम मोदी ने इस इंटरव्यू में यह साफ कर दिया कि उनकी सरकार और राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई अध्यादेश लाने के मूड में नहीं है। पीएम मोदी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कोर्ट का फैसला आने के बाद ही संभव हो पाएगा। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाएगी। राम मंदिर निर्माण को लेकर पीएम मोदी के इस बड़े बयान ने देर शाम बिहार के सियासी गलियारे में चर्चाओं को गर्म कर दिया।

नीतीश फैक्टर की चर्चा

राम मंदिर निर्माण को लेकर पीएम मोदी के इस बयान के बाद बिहार के सियासी गलियारे में यह चर्चा तेज हो गई कि क्या मंदिर निर्माण पर बीजेपी के नरम रुख के पीछे बिहार से जुड़ा कोई फैक्टर भी काम कर रहा है? जेडीयू और नीतीश कुमार के करीबी लगातार यह चर्चा करते दिखे कि एनडीए में नीतीश की एंट्री का ही असर है कि बीजेपी विवादित मुद्दों से अपने कदम पीछे खींच रही है। राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी के रूख में आए इस बदलाव के लिए जेडीयू से जुड़े नेता नीतीश फैक्टर को बड़ी वजह मान रहे हैं। सियासी गलियारों में उनकी तरफ से यह दावा भी किया जाता रहा कि नीतीश कुमार के रहते विवादित मुद्दों पर फैसला लेना एनडीए के लिए आसान नहीं होगा। 

ट्रिपल तलाक पर भी जेडीयू का अलग रुख

ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर भी जेडीयू का रुख बीजेपी से अलग देखने को मिला था। जेडीयू ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर व्यापक बहस की आवश्यकता बता रहा है। हालांकि इस बिल को अभी राज्यसभा में पास होना है। लेकिन बीजेपी के साथ होने के बावजूद जेडीयू की राय कई मुद्दों पर अब भी अलग है। राम मंदिर निर्माण पर बीजेपी के रुख में आए बदलाव पर जेडीयू भले ही खुल कर ना भी बोले लेकिन इतना तो तय है कि अपने समर्थकों और जनता के बीच में यह संदेश देने से वह पीछे नहीं हटेगी की नीतीश फैक्टर एनडीए में काम करने लगा है।

Suggested News