रामविलास पासवान का राष्ट्रीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, शोक में देश के सरकारी दफ्तरों का झुकाया गया राष्ट्रीय ध्वज

रामविलास पासवान का राष्ट्रीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, शोक में देश के सरकारी दफ्तरों का झुकाया गया राष्ट्रीय ध्वज

DESK : लोजपा के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार की देर शाम दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में निधन हो गया.  दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान क पार्थिव शरीर को शुक्रवार दोपहर बाद 2 बजे पटना लाया जाएगा. इसके बाद पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. रामविलास पासवान के निधन के बाद केन्द्र सरकार ने राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है.

इसके साथ ही रामविलास पासवान के निधन पर राष्ट्रीय शोक के ऐलान के साथ यह भी ऐलान किया गया है कि रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार राष्ट्रीय सम्मान के साथ होगा. राष्ट्रीय शोक के ऐलान के बाद देश के सभी सरकारी कार्यालयों का राष्ट्रीय ध्वज को झुकाया गया.

बता दें कि मोदी कैबिनेट में उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री रामविलास पासवान की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी और दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में उनके दिल का ऑपरेशन 3 अक्टूबर को देर रात किया गया था. वह 24 अगस्त के बाद से ही लगातार परेशानी में थे और पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे.

जानकारी के मुताबिक रामविलास पासवान का दिल और किडनी ठीक से काम करना बंद कर दिया था. इस वजह से कुछ दिनों से उन्हें आईसीयू में एक्मो मशीन के सपोर्ट पर रखा गया था. गुरुवार की शाम 6:05 बजे उन्होंने दिल्ली के फोर्टिस अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. वह 74 वर्ष के थे. 

Find Us on Facebook

Trending News