बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

48 बच्चों के पिता हैं रामकमल दास... जी हाँ ! यह सच है, इस अजीबोगरीब कारनामे की सच्चाई कर देगी हैरान

48 बच्चों के पिता हैं रामकमल दास... जी हाँ ! यह सच है, इस अजीबोगरीब कारनामे की सच्चाई कर देगी हैरान

DESK. एक ओर देश में इन दिनों जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग चल रही है. दूसरी ओर एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरान है. रामकमल दास नाम के शख्स 48 बच्चों की पिता है. बाकायदा उनके बच्चों का विवरण मतदाता सूची में भी अंकित है. अब इसकी जानकारी जब सार्वजनिक हुई तो लोग हैरान हैं कि आखिर एक व्यक्ति 48 बच्चों का पिता कैसे हो सकता है. और अगर ऐसा है तो यह देश में अपनी किस्म का पहला मामला है. 

दरअसल, 48 बच्चों के पिता रामकमल दास को लेकर यह खुलासा उत्तर प्रदेश के वाराणसी में हुआ है. यूपी में चल रहे निकाय चुनाव के लिए एक दिन पहले मतदान हुआ था. इसमें वाराणसी का वार्ड नंबर 51 यानी भेलूपुर मोहल्ला भी शामिल है. यहां जब मतदाता सूची पर नजर पड़ी तो एक व्यक्ति का नाम 48 बच्चों के पिता के रूप में अंकित था. इसे जानकर हर कोई हैरान हो गया कि आखिर यह अजीबोगरीब कारनामा हुआ कैसे? अब यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग उस रामकमल दास को ढूंढ रहे हैं जो 48 बच्चों के पिता होने का गौरव हासिल किए हुए है. 

इसे लेकर जब रामकमल दास की सच्चाई पता लगानी शुरू हुई तो मामला काफी चौंकाने वाला निकला. दरअसल, जिस रामकमल दास के 48 बच्चों के पिता होने का दावा मतदाता सूची में किया गया है वह एक गलती की वजह से है. रामकमल दास को 48 बच्चों का पिता बनाने का कारनामा मतदान कर्मियों की गलती से हुआ है. वोटर लिस्ट बनाने वाले ने कुछ ऐसी गलती की कि 48 लोगों के नाम के सामने रामकमल दास के नाम को पिता के रूप में दर्ज कर दिया गया. इसी का परिणाम रहा कि रामकमल दास अचानक से 48 बच्चो के पिता बनकर सुर्खियां बटोरने लगे. इस गड़बड़ी की वजह से कुछ समय के लिए मतदान कर्मियों को भी परेशान होना पड़ा. 

बाद में मतदाता सूची में गड़बड़ी की वजह तलाशी गई तो पता चला कि यह सब सही से मिलान नहीं होने की वजह से हुआ है. वाराणसी में वर्ष 2017 के निकाय चुनाव और 2015 के पंचायत चुनाव को मिलाकर सूची बनाई गई। इसकी वजह से यह समस्या आई. लोगों को वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वाने के लिए अंतिम दिन तक मौका दिया गया था. जोनल आफिस में सूची भी उपलब्ध थी जिसमें नाम देखा जा सकता था. नतीजा हुआ कि किसी तकनीकी खामी के कारण एक साथ 48 नाम के आगे पिता का नाम रामकमल दास जुड़ गया. 

Suggested News