बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलीला मैदान पर दिल्ली में महाभारत, नाम बदलने को लेकर सियासत तेज

रामलीला मैदान पर दिल्ली में महाभारत, नाम बदलने को लेकर सियासत तेज

NEW DELHI : दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान का नाम दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाने के प्रस्ताव पर विवाद शुरू हो गया है। इसको लेकर सियासत तेज हो गई है। खबरों के मुताबिक, उत्तरी एमसीडी के 4-5 सदस्यों ने रामलीला मैदान का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने का प्रस्ताव दिया है। उत्तरी एमसीडी में 30 अगस्त को इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी।  हालाकि बीजेपी ने नाम बदलने का किसी भी प्रस्ताव से इंकार किया है। । बता दें कि दिल्ली का रामलीला मैदान कई बड़े और ऐतिहासिक आंदोलनों का गवाह रहा है।

आम आदमी पार्टी ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। उधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि रामलीला मैदान का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

रामलीला मैदान का नाम बदलने की चर्चा को लेकर  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि रामलीला मैदान इत्यादि के नाम बदलकर अटलजी के नाम पर रखने से वोट नहीं मिलेंगे, भाजपा को प्रधानमंत्रीजी का नाम बदल देना चाहिए। तब शायद कुछ वोट मिल जाएं, क्योंकि अब उनके अपने नाम पर तो लोग वोट नहीं दे रहे हैं।

बीजेपी की सफाई

आम आदमी पार्टी के हमलों पर बीजेपी ने सफाई दी है और झूठ फैलाने का आरोप लगाया. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, ''कुछ लोग जानबूझकर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं! मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम हम सबके आराध्य हैं इसलिये रामलीला मैदान का नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं है!' बीजेपी नेता ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि किस दुनिया में जी रहे हो सरजी, मोदी के नाम पर अगर वोट नहीं दे रहे लोग तो सारा विपक्ष क्यों एक हो रहा है? आप आजकल कुछ भी बोलने लगे हो। 


Suggested News