रामविलास ने CM नीतीश का जमकर किया गुणगान, बोले- बतौर मुख्यमंत्री आपने सुशासन की नई परिभाषा लिखी है

रामविलास ने CM नीतीश का जमकर किया गुणगान, बोले- बतौर मुख्यमंत्री आपने सुशासन की नई परिभाषा लिखी है

PATNA: बीजेपी से बढ़ती तल्खी के बीच लोजपा सुप्रीमो केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सीएम नीतीश कुमार का खूब गुणगान किया है। इतना ही नहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव परिणाम आने से पहले ही उन्होंने नीतीश कुमार को बधाई भी दे दी है। रामविलास पासवान ने आगे ट्वीट कर कहा है की आपके कुशल नेतृत्व में न सिर्फ जेडीयू ने नई ऊंचाइयां पाई है बल्कि राज्य के मुखिया तौर पर आपने सुशासन की नई परिभाषा भी लिखी है। 

गौरतलब है कि पिछले 1 महीने से लगातार जेडीयू और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से लेकर प्रवक्ताओं तक एक दूसरे पर बयान के तीर छोड़ने में जुटे हैं। यहां तक कि बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व पर ही सवाल खड़ा कर रहे हैं। आज भी बीजेपी के संजय पासवान ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि 15 साल हो गए हैं नीतीश जी को नेतृत्व त्यागना चाहिए और एनडीए में बिहार के मुख्यमंत्री के लिए नए नेतृत्व की तलाश होनी चाहिए।

 इसी बीच पटना में जलजमाव को लेकर भी जदयू और भाजपा के नेता आपस में भिड़े हुए हैं। भाजपा के लगातार हमले से बिहार के मुख्यमंत्री भी सकते में हैं। बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार है जिसमें भाजपा भी सहयोगी है उसके बावजूद बाढ़ से लेकर सुखाड़ तक के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है। लालफीताशाही को बढ़ावा देने का का इल्जाम भी नीतीश कुमार के उपर मढ़ा जा रहा है।

 पटना की वर्तमान स्थिति के लिए भी सीधे तौर पर बीजेपी के नेताओं के द्वारा नीतीश कुमार पर निशाना साधा जा रहा है। इस बीच रामविलास पासवान के द्वारा नीतीश कुमार के पक्ष में कसीदे पढ़ना नीतीश कुमार के लिए बेहद सुकून भरा साबित हो रहा है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जब बीजेपी के कई बड़े नेताओं के द्वारा नीतीश कुमार को निशाने पर लिया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ एनडीए के ही अंग लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के द्वारा नीतीश कुमार का गुणगान किया जा रहा है। ऐसे में ये सवाल उठ खड़ा हुआ है कि सीएम नीतीश और रामविलास पासवान के मन में आखिर चल क्या रहा है?


Find Us on Facebook

Trending News