बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रंग सांवला, कद छोटा होने के कारण पति ने पत्नी को पीट कर घर से निकाला, फेयर-स्लिम गर्लफ्रेंड से की तुलना

रंग सांवला, कद छोटा होने के कारण पति ने पत्नी को पीट कर घर से निकाला, फेयर-स्लिम गर्लफ्रेंड से की तुलना

डेस्क... मानों या ना मानों यह सच है कि भारतीय फेयर स्किन से ऑब्सेस्ड हैं. भारतीय मैट्रिमोनियल साइट्स पर अक्सर गोरी और स्लिम ट्रिम लड़की की शादी के लिए मांग की जाती है. भारत में गोरे रंग को बहुत ज्यादा एहमियत दी जाती है, इसका एक उदहारण गुजरात के अहमदाबाद से आया है. एक महिला ने अपने सांवले रंग, मोटापे के कारण अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ पिटाई करने और उसे घर से निकालनेकामामला दर्ज कराया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार महिला का आरोप है कि 2008 में शादी के बाद से ही उसके पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करते रहे. 

जब उसके माता-पिता उनकी मांग को पूरा नहीं कर पाए तो, पति सहित उसके ससुरालवालों नेशक्लपर मुद्दा बनाकर उसकी पिटाई करना शुरू कर दी और उसके 'बुरे रूप' का मजाक उड़ाया. वे उसे मोटी, काली, बदसूरत कहकर ताने मारते और उसकी तुलना पति की गोरी, सुंदर, और पतली गर्लफ्रेंड से करते हैं. यही नहीं, अच्छा खाना न बनाने के लिए भी उसे परेशान किया. महिला ने अपनी शिकायत में कहा, मेरे पति मुझे ताना देते थे कि मैं काली, छोटी और बदसूरत हूं. वह मुझे कहते हैं कि उसकी प्रेमिका सुंदर, पतलीऔर गोरी थी. 

जब भी मैं इसका विरोध करती हूं, तो वह मुझे मारता था और यहां तक कि उसके परिवार के सदस्य भी मेरी पिटाई करने के लिए उसे उकसाते हैं एफआईआर में महिला ने आरोप लगाया कि जब भी उसने अपने पति के एक्शन का विरोध किया तो उसने उसकी बेरहमी से पिटाई की, और उसके परिवार के सदस्यों ने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया. महिला ने यह भी उल्लेख किया कि उसके पति और उसके परिवार उसे पनौती कहते हैं क्योंकि उसका कोई भाई नहीं है, और उसे कहते हैं कि वो कभी बेटे को जन्म नहीं दे पाएगी. उसके ससुराल वालों ने उसे धमकी दी है कि अगर उसने बेटी को जन्म दिया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. जब तक ऐसे मानसिकता का लोग है तो समाज का क्या होगा लोग लड़की का रंग रूप देखते है रंग रूप में क्या रखा है देखना है तो किसी का चरित्र देखना चाहिये.



Suggested News