पटना में रंगदारी मांगने के आरोप में दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एसएसपी ने किया निलंबित

पटना में रंगदारी मांगने के आरोप में दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एसएसपी ने किया निलंबित

PATNA : राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आ रही है। दूधवाले से रंगदारी मांगने के आरोप में एक दारोगा समेत चार पुलिसवालों को गिरफ्तार किया गया है। प्रथम दृष्टतया मामला सही पाये जाने पर एसएसपी मनु महाराज ने चारों पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये चारों पुलिसवाले गर्दनीबाग थाना में पदस्थापित थे और एक दूधवाले से लगातार रंगदारी की मांग कर रहे थे। 

रंगदारी नहीं देने पर उसे तरह-तरह से परेशान किया जा रहा था। इसी बीच दूधवाले ने इसकी शिकायत पटना के सीनियर एसपी मनु महाराज से की। मनु महाराज ने इंटरनल जांच करायी तो मामला सही पाया और फिर चारों आरोपी पुलिसवालों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के साथ ही इन्हें निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी की इस कार्रवाई से पटना पुलिस में हड़कंप मच गया है। गिरफ्तार पुलिसवालों में एएसआई  का नाम युगल किशोर चौधरी है। सिपाहियों में बबलू व राजेश तथा ड्राइवर का नाम राजकुमार पासवान है।

इन चारों गिरफ्तार पुलिसवालों पर अलग से विभागीय कार्रवाई भी चलेगी। बता दें कि हाल ही में कई ऐसी घटनाओं का पता चला है जिसमें पुलिसवाले की मिलीभगत से अपराधियों ने लूटपाट व रंगदारी जैसी वारदातों को अंजाम दिया है। इसके पहले भी खबर आयी थी कि गुजरात के स्वर्ण व्यवसायी से पटना पुलिस के चार जवानों ने एक किलो सोना लूट लिया था। 

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लूट में शामिल चार लुटेरों को पकड़ लिया। इनके पास से लूट के साढ़े चार सौ ग्राम सोना भी बरामद हुआ है। लेकिन अभी तक इस मामले में आरोपी पुलिसवाले फरार बताये जा रहे हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News