RANJI TROPHY: शुरू हो रहा इंडियन क्रिकेट का महाकुंभ

RANJI TROPHY: शुरू हो रहा इंडियन क्रिकेट का महाकुंभ

N4N DESK: क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. भारत में क्रिकेट का महाकुंभ शुरू होने जा रहा है. आपको बता दे इस बार रणजी ट्राफी में बहुत सारे नए चेहरे और नई टीम देखने को मिलेंगे.

रिकार्ड 37 टीमें करेंगी चुनौती पेश
 
पूर्वोत्तर की पदार्पण कर रही सात टीमों सहित रिकार्ड कुल 37 टीमें रविवार से यहां शुरू हो रहे रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में चुनौती पेश करेंगी. यह टूर्नामेंट क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है. मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, उत्तराखंड, सिक्किम, नगालैंड, मेघालय, बिहार और पुडुचेरी की नई टीमों ने हाल में 50 ओवर के विजय हजारे ट्राफी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था लेकिन लाल गेंद से क्रिकेट खेलना अधिक बड़ी चुनौती होगी. कुछ लोगों का तर्क था कि टीमों को देश के शीर्ष प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट रणजी ट्राफी में धीरे-धीरे प्रगति करते हुए जगह दी जानी चाहिए थी, जिसकी शुरुआत आयु वर्ग क्रिकेट से होती. उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने हालांकि उन्हें सीधे इस शीर्ष टूर्नामेंट में जगह दी और इन नई नवेली टीमों के सामने अब बड़ी चुनौती है.

इस सीजन दिखेंगे कुछ बड़े चेहरे
इस बीच घरेलू स्तर के स्टार खिलाड़ी ग्रुप ए, बी और सी में नजर आएंगे. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के सौराष्ट्र की ओर से पहले मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेलने की उम्मीद है जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय को मध्य प्रदेश के खिलाफ पहले मैच के लिए तमिलनाडु की टीम में जगह दी गई है. हालाकि ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट की श्रृंखला और न्यूजीलैंड के ए टीम के दौरे के लिए खिलाड़ियों का चयन पहले ही हो चुका है. और ऐसे में रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलने की उम्मीद नहीं है.

Find Us on Facebook