बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मिथिला को एम्स देने के लिए रंजीत झा ने पीएम, सीएम और संजय झा का जताया आभार, कहा-मिथिलावासियों का सपना हुआ साकार

मिथिला को एम्स देने के लिए रंजीत झा ने पीएम, सीएम और संजय झा का जताया आभार, कहा-मिथिलावासियों का सपना हुआ साकार

Patna : दरभंगा में एम्स की स्वीकृति प्रदान करने के केन्द्र सरकार के निर्णय से मिथिला क्षेत्र सहित सम्पूर्ण उत्तर बिहार के लोगों में प्रसन्नता की लहर दौड़ गयी है। इधर केन्द्र सरकार इस निर्णय का स्वागत करते हुए युवा जद यू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार झा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं मंत्री संजय कुमार झा के प्रति आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स बनना सम्पूर्ण मिथिला के लिए गौरवपूर्ण अवसर है। दरभंगा में एम्स के निर्माण से मिथिला क्षेत्र सहित सम्पूर्ण उत्तर बिहार के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाने की आवश्यकता खत्म हो जाएगी और सम्पूर्ण उत्तर बिहार को इसका लाभ होगा। 

रंजीत झा ने कहा कि मिथिलावासियों का चिर प्रतिक्षित सपना साकार हुआ है, जिसके लिए मंत्री संजय कुमार झा लगातार पिछले कई वर्षों से प्रयासरत थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से ही लगातार संजय कुमार झा दरभंगा में एम्स बने इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री, तत्कालीन वित्त मंत्री स्व.अरुण जेटली एवं भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के साथ लगातार संपर्क में लगे रहे। 

वही पिछले साल जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा पटना आये थे उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनसे बिहार में दूसरा एम्स दरभंगा में बनाने की सलाह दी। इसी का प्रतिफल है कि बिहार में बनने वाला दूसरा एम्स दरभंगा में बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि एम्स बनने से बड़ी संख्या में रोजगार सृजन होगा तथा आमजनमानस को बेहतर चिकित्सीय सुविधाओं का लाभ उपलब्ध हो सकेगा।

Suggested News