बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा चुनावी हिंसा को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन, रोहिणी के राबड़ी देवी का अंगरक्षक इस्तेमाल किए जाने पर एक और सिपाही सस्पेंड, आचार्य के साथ वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई

छपरा चुनावी हिंसा को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन, रोहिणी  के राबड़ी देवी का अंगरक्षक इस्तेमाल किए जाने पर एक और सिपाही सस्पेंड, आचार्य के साथ वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई

पटना: छपरा चुनावी हिंसा को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन शुरु है.  चुनावी विवाद और गोलीकांड को लेकर पूर्व  मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के एक और अंगरक्षक को निलंबित कर दिया गया है. रोहिणी आचार्य के साथ राबड़ी देवी के सरकारी सुरक्षाकर्मी को साथ ले जाने के कारण एक और पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है. राबड़ी देवी के साथ वैशाली जिला पुलिस बल के सिपाही नंबर 108 आफताब आलम को ड्यूटी में लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया है.

वैशाली जिला बल मे तैनात एक सिपाही आफताब आलम  को वैशाली पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने निलंबित कर दिया है. हाल ही में छपरा में हिंसा को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें सिपाही आफताब आलम को देखा गया था. 

20 मई को सारण लोकसभा चुनाव हो रहा था. इसी दौरान राबड़ी देवी के अंगरक्षक के रूप में तैनात सिपाही आफताब आलम  को लालू प्रसाद यादव के बेटी रोहिणी आचार्या के साथ एक मतदान केंद्र पर देखा गया. सारण में चुनावी हिंसा की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. एसआईटी ने जांच पड़ताल के लिए राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थी.  45 मिनट तक वहां टीम ने उस वीडियो से सभी बॉडीगार्ड और सिपाहियों के चेहरे से मिलान किया. जांच के बाद  आफताब आलम (नंबर 108) को निलंबित किया गया है.  इससे पहले  गुरूवार को जीतेन्द्र कुमार को निलंबित किया गया था. दो दिनों में दो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. दोनों राबड़ी देवी के सुरक्षा के लिए थे और वे उनकी बेटी के साथ छपरा में चुनाव के दिन मौजूद थे. 

बता दें निलंबित सिपाही राबड़ी देवी के सुरक्षा गार्ड के रूप में प्रति नियुक्त था. उसका व्हाट्सएप पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह रोहिणी आचार्य के साथ सारण में घूम रहा था. जांच के बाद यह वीडियो सही पाया गया. बिना अनुमति के सारण में घूमना काम के प्रति लापरवाही दर्शाता है. यही कारण है कि लापरवाही और आदेश का उल्लंघन मानते हुए उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया गया है. इसी मामले में पहले भी एक सुरक्षाकर्मी को पटना के एसएसपी ने निलंबित कर दिया था.

बहरहाल बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के दो  बॉडीगार्ड को छपरा हिंसा कांड में सस्पेंड कर दिया गया है. राबड़ी देवी की सुरक्षा में मोहम्मद आफताब आलाम की तैनाती थी लेकिन चुनाव के दिन छपरा में लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य  के साथ दिखने पर यह कार्रवाई की गई है. एक और सिपाही कृपानंद को पहले हीं निलंबित किया जा चुका है. कृपानंद पटना बीएमपी पांच में था.


Suggested News