KAIMUR NEWS : तीन महीने तक राशन नहीं मिलने पर लाभुकों ने किया हंगामा, अधिकारी ने कहा जांच के बाद होगी कार्रवाई

KAIMUR NEWS : तीन महीने तक राशन नहीं मिलने पर लाभुकों ने किया हंगामा, अधिकारी ने कहा जांच के बाद होगी कार्रवाई

KAIMUR : कोरोना काल में लगाये गए लॉक डाउन की वजह से कोई भूखा ना रहे. इसको देखते हुए सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त में राशन का वितरण किया जा रहा है. लेकिन कुछ जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा इस आपदा को भी अवसर समझ कर बांटे जाने वाले राशन में घपला किया जा रहा है. मुफ्त बांटने वाले राशन के बारे में भी लाभुकों को न तो जानकारी दे रहे हैं और ना ही पूरा अनाज ही उन्हें मिल पा रहा है. कुछ लोगों से पैसा लेने की भी शिकायत मिल रही है. डीलर के यहां पहुंचे ग्रामीणों का आरोप था कि पिछले 3 महीने से डीलर ने राशन नहीं दिया है. मांगने पर यही कहता है कि राशन अभी आया ही नहीं है. इस बार जो मुफ्त में राशन मिलने वाला है. उसको भी नहीं देना चाहता है. 

मामला मोहनिया प्रखंड के वार्ड नंबर 6 का है. जहाँ डीलर से लोगों ने राशन मिलने की बात पूछा तो डीलर ने कहा कि राशन अभी आया ही नहीं है. लेकिन जब लाभुक डीलर के पास पहुंचे तो कुछ लोगों को डीलर राशन वितरण करते हुए मिला.  

मौके पर पहुंची पूर्व जिला पार्षद गीता पासी ने बताया जब मेरा बेटा राशन के लिए डीलर को फोन किया तो उनके द्वारा बताया गया कि राशन अभी नहीं आया है और जब उनके दुकान पर गया तो वह राशन कुछ लोगों को बांट रहे थे. जब बकाया अप्रैल और मई महीने के राशन की बात उनसे बोला गया तो उन्होंने कहा कि सिर्फ एक महीने का ही राशन मिलेगा. 2 माह का राशन नहीं मिलेगा. वहीं दुकान पर कई लोग ऐसे मिले. जिनका अप्रैल माह का राशन उनके द्वारा वितरण किया ही नहीं है और मुफ्त मिलने वाले राशन का भी इनके द्वारा पैसा लिया जा रहा है. लाभुक ने बताया की राशन लेने के लिए जब भी हम आते हैं तो 2 माह के बाद एक महीना यह राशन देते ही नहीं है हर बार यही करते हैं. 

डीलर ने बताया की मई और जून का मुफ्त में राशन वितरण करना है. अप्रैल माह का राशन लोग मांग रहे हैं. हमको अप्रैल में आवंटन कम मिल रहा था. जिस कारण सभी लाभुकों नहीं दे पाए थे. मुफ्त राशन जो मिल रहा है उसके लिए कोई पैसे का डिमांड नहीं किया जा रहा है. वहीं एएसडीएम संजीत कुमार ने बताया डीलर की मनमानी की शिकायत आपके द्वारा संज्ञान में आया है. जो भी डीलर मनमानी कर रहा है या मुफ्त राशन वितरण करना है उसका पैसा ले रहा है तो उसके विरुद्ध नियम संगत कार्रवाई होगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News