बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत  कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

सीतामढ़ी: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत जिला मुख्यालय स्थित परिचर्चा भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आज 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा माह को ले जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया. वहीं कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को डीएम ने सड़क सुरक्षा नियमों के पालन हेतु शपथ भी दिलवाई. 

डीएम ने बताया कि उक्त कार्यक्रम के तहत जिले में अलग-अलग जगहों पर परिवहन विभाग के तत्वावधान में कार्यक्रम चलाया जाएगा. जिसमे सड़कों पर जन जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि सड़क पर वाहन चालकों को हमेशा सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनना चाहिए तथा मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल नही करना चाहिए. वही चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए. किसी भी परिस्थिति में नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति न दें. सदैव यातायात नियमों का अनुपालन करें व सड़क दुर्घटना में पीड़ित व्यक्ति की मदद अवश्य करें.

उन्होंने बताया कि मोटर वाहन अधिनियम के तहत सड़क सुरक्षा को लेकर आम व खास लोगो के लिए एक माह तक चलने वाले कार्यक्रम में 27 जनवरी को सांसद की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की गठन होगी , 29 जनवरी को रक्तदान शिविर का आयोजन होगा, 03 फरवरी को बीमा दावा का निपटारा शिविर का आयोजन होगा, 04 फरवरी को एनएच के ब्लैक स्पॉट पर सुरक्षात्मक उपायों को लेकर कार्यक्रम का आयोजन होगा , 09 फरवरी को ड्राइविंग रिफ्रेशर कोर्स का प्रशिक्षण किया जाएगा। वहीं 22 जनवरी व 10 फरवरी को आँख जाँच और चश्मा वितरण किया जाएगा।

Suggested News