बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रावण दहन : गांधी मैदान में आज से दो दिनों तक आम जनों का प्रवेश बंद... विजयादशमी पर 70 फीट का जलेगा रावण

रावण दहन : गांधी मैदान में आज से दो दिनों तक आम जनों का प्रवेश बंद...  विजयादशमी पर 70 फीट का जलेगा रावण

पटना. विजयादशमी के दिन पटना के गांधी मैदान में रावण दहन समारोह होगा. इसके पहले रविवार से अगले दो दिनों के लिए गांधी मैदान में आम जनों का प्रवेश बंद कर दिया. पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर और एसएसपी राजीव मिश्रा ने रावण दहन से जुडी प्रशानिक तैयारियों और दिशा निर्देशों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गांधी मैदान के अलावे लगभग 20 जगहों पर विजयादशमी के दिन रावण दहन का भव्य आयोजन किया जाता हैं 

इस वर्ष के आयोजन में रावण दहनआयोजकों द्वारा रावण 70 फीट, कुंभकरण 65 फीट और मेघनाथ की 60 फीट की ऊंचाई रखी गई हैं. जिससे दर्शक गांधी मैदान में दूर से भी आराम से आतिशबाजी का लुत्फ उठा सकेंगे. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सूबे के मुख्यमंत्री , उप मुख्यमंत्री सहित गणमान्य भी मौजूद रहेंगे ।

जिलाधिकारी ने बताया कि रावण दहन को लेकर जिला प्रशासन,नगर निगम,प्रशासन के आलावा कई विभागों का पूर्ण योगदान होता है. तैयारियों की ब्रीफिंग पटना जिलाधिकारी , एसएसपी पटना ,नगर आयुक्त,सिविल सर्जन एवम संबंधित अधिकारियों और दशहरा कमिटी के सदस्यों के साथ कर  पूरी व्यवस्था के हर मुमकिन पहलू पर चर्चा की. 

बताया गया है इस भव्य आयोजन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुल 8 एंबुलेंस , अस्थाई मेडिकल कैंप ,अग्नि शमन की गाड़ी ,सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से गांधी मैदान के अंदर और बाहर सहित एक्जिस्ट और एंट्री गेट्स पर मजिस्ट्रेट सहित पुलिस अधिकारी की नियुक्ति की गई है. इनका काम भीड़ भार पर कंट्रोल सहित अफवाह फैलने की स्थिति से निबटने की पूरी जानकारी दी गई है. वही पार्किंग की व्यवस्था के साथ गांधी मैदान के चारो तरफ कार्यकर्म के शुरुआत ओर अंत तक किसी तरह के ठेले खोमचे नही लगाने के सख्त आदेश दिए गए हैं.


Suggested News