रविशंकर प्रसाद का वार,कहा- कृषि कानून पर विपक्ष का दोहरा चरित्र, किसानों की जमीन न बंधक होगी और न बिकेगी

रविशंकर प्रसाद का वार,कहा- कृषि कानून पर विपक्ष का दोहरा चरित्र, किसानों की जमीन न बंधक होगी और न बिकेगी

DESK: कृषि कानूनों को लेकर जारी प्रदर्शन के बीच भाजपा ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि किसान आंदोलन में विपक्षी दल भी कूद गए हैं. ये लगातार चुनाव हार रहे हैं, इसलिए सरकार के विरोध में खड़े हो जाते हैं और अपने अतीत को भूलते हुए अपने वादे भूल जाते हैं.केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने 2014 के मैनिफेस्टो में APMC एक्ट को समाप्त करने के बारे में कहा था। तब कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में इंग्लिश में लिखा था कि APMC एक्ट को Repeal करेगी और हिंदी में लिखा कि हम इस कानून में संशोधन करेंगे, जो हम कर रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने 2013 में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई थी. उस मीटिंग में कहा था कि किसान मंडियों को फ्री कर देना चाहिए.इस संबंध में शऱद पवार ने किसान मंडियों को फ्री करने के लिए कई मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'शरद पवार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि APMC एक्ट में बदलाव किए तो अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा. अखिलेश यादव आपको याद दिलाऊंगा कि कृषि संबंधित मामलों की संसदीय समिति में आपके पिता और समाजवादियों की अंतिम आवाज मुलायम सिंह यादव ने भी कहा कि किसानों को मंडी कल्चर से बाहर आना जरूरी थी.

Find Us on Facebook

Trending News