RBHM जूट मिल के चिमनी से फिर निकलेगा धूआं, नए डिप्टी सीएम से लोगों में जगी उम्मीदें

RBHM जूट मिल के चिमनी से फिर निकलेगा धूआं, नए डिप्टी सीएम से लोगों में जगी उम्मीदें

कटिहार। कभी जुट नगरी के रूप में पहचान रखने वाले कटिहार को एक बार फिर क्षेत्र के विधायक तार किशोर प्रसाद डिप्टी सीएम बनने से जुट नगरी गुलजार होने की नई उम्मीद जगी है,पिछले 5 सालों से कटिहार के आर बी एच एम जूट मिल बंद पड़ा है और अब नए साल में इस मील से  मजदूर और मजदूर संगठन से जुड़े प्रतिनिधियों की भी बहुत उम्मीद है।

 मजदूर संगठन से जुड़े इंटक अध्यक्ष विकास सिंह कहते हैं कि माननीय विधायक तार किशोर प्रसाद जो वर्तमान में बिहार के उपमुख्यमंत्री है, उन्होंने विधायक रहने के दौरान भी कई बार जूट मिल बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सर्वदलीय समिति के नेतृत्व करते हुए दिल्ली में भी कपड़ा मंत्री तक अपना बात मजबूती से रख चुके हैं,उस दौरान भी यह बात आई थी कि अगर बिहार सरकार चाहे तो केंद्र सरकार बिहार सरकार को मिल चलाने के लिए देने के लिए तैयार है और अब जब कटिहार विधायक स्वयं बिहार सरकार में डिप्टी सीएम है तो जूट मिल चालू होने को लेकर उन लोगों में एक नई उम्मीद जगी है मजदूर भी कहते हैं पांच सालों से बंद मिल जिंदगी को बेपटरी कर दिया है मगर अब क्षेत्र के विधायक डिप्टी सीएम बनने से नए साल में कुछ नई उम्मीद जगी है, उन लोगों का उम्मीद है कि जल्द एक बार फिर जूट मिल का शुरुआत होगा और पूरे इलाके में रोजगार सृजन की एक नया अध्याय  लिखा जाएगा।

डिप्टी सीएम ने भी दिया भरोसा

जूट मिल को फिर से शुरू करने को लेकर डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने भी भरोसा दिया है कि इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। मामले में कुछ दिन पहले केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृती ईरानी से मुलाकात हुई थी। अगले कुछ दिन में इस मामले पर दूसरे दौर की बात होनी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश है कि बिहार में उद्योग धंधे लगाए जाएं, ताकि लोगों को रोजगार मुहैय्या कराया जा सके। साथ ही क्षेत्र का विकास हो। 

Find Us on Facebook

Trending News