बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के बूथों पर हो रहा पुनर्मतदान , भारत चुनाव आयोग ने दिया था आदेश

पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के बूथों पर हो रहा पुनर्मतदान , भारत चुनाव आयोग ने दिया था आदेश

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने  पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के एक-एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान का आदेश दिया है. आज कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान कराया जा रहा है. पुनर्मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है. चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार प.म बंगाल में 17 बारासात संसदीय क्षेत्र के 120-देगांगा विधानसभा क्षेत्र के 61 कदमबागछी सरदार पाड़ा एफपी स्कूल, कमरा नंबर 2 और 20-मथुरापुर (एससी) संसदीय क्षेत्र के 131-काकद्वीप विधानसभा क्षेत्र के 26 आद्दी महल श्रीचैतन्य विद्यापीठ एफपी स्कूल में पुनर्मतदान कराया जा रहा है. 

 चुनाव आयोग ने कहा कि 17 बारासात और 20-मथुरापुर (एससी) संसदीय क्षेत्रों के चुनाव अधिकारियों की ओर से रिपोर्ट मिलने के बाद यहां पुनर्मतदान के आदेश दिए थे. पश्चिम बंगाल राज्य के लिए लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक जून को हुए मतदान के संबंध में रिपोर्ट मिली थी. 

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में कहा, 'एक जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के दौरान राज्य के विभिन्न इलाकों में तृणमूल कांग्रेस , इंडियन सेक्युलर फ्रंट  और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच झड़पें हुईं. शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के बशीरहाट के बयारबारी में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच कथित झड़प हुई. 

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के मेरागंज में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए.


Suggested News