'रियल ग्रीन होम्स' ग्राहक का पैसा सूद समेत करे वापस, RERA ने दिया आदेश

'रियल ग्रीन होम्स' ग्राहक का पैसा सूद समेत करे वापस, RERA ने दिया आदेश

PATNA:  बिहार के बिल्डरों पर रेरा की कार्रवाई जारी है। रेरा ने तीन दिन पहले लखन होम्स पर डंडा चलाया था। अब रियल ग्रीन होम्स प्राइवेट लिमिटेड को सूद समेत पैसा लौटाने का आदेश दिया है.लखन होम्स पर भी जुर्माना लगाने के साथ-साथ ग्राहक का पैसा 60 दिनों में सूद समेत वापस करने का आदेश पारित किया गया है। रेरा के अध्यक्ष नवीन वर्मा ने यह आदेश जारी किया है।  

रियल ग्रीन होम्स को पैसा वापस करने के आदेश 

दरअसल सुनीता अब्राहम ने रेरा में केस दर्ज कराया था .आरोप था कि पैसा लेने के बाद भी बिल्डर रियल ग्रीन होम्स आनाकानी कर रहा . ग्राहक ने कंपनी के आर. एन सिटी प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक कराया था. लंबी सुनवाई के बाद रेरा के चेयरमैन नवीन वर्मा ने कंपनी को आदेश दिया है कि ग्राहक का जो पैसा 4 लाख है उसे सूद सहित वापस करें . पैसा वापसी के लिए 60 दिन का समय निर्धारित किया है. यानी इतने दिनों में कंपनी को 4 लाख रू सूद समेत वापस करने होंगे.

लखन होम्स की खुली पोल

दरअसल, डॉक्टर अनुप्रेरणा नाम की महिला ने लखन त्यागी अपार्टमेंट में 490 स्क्वायर फीट दुकान की जगह बुक कराई थी. इसके लिए ₹800000 चेक के माध्यम से दिए थे. 14 मार्च 2016 को इस संबंध में एग्रीमेंट हुआ था.ग्राहक का दावा है कि उसने कुल 33 लाख रू बिल्डर को दिये। लेकिन बिल्डर एग्रीमेंट के अनुसार काम नहीं किया। लिहाजा उन्हें सूद समेत कुल राशि लौटाई जाये। सुनवाई के बाद बेंच ने कंपनी को आदेश दिया है की ग्राहक के प्रिंसिपल अमाउंट को सूद समेत वापस करें. रेरा ने तीन सालों तक सूद की राशि जोड़कर 60 दिनों में वापस करने का आर्डर पारित किया है.

कंपनी ने रेरा के आदेश का किया उल्लंघन

इसके पहले बेंच ने कंपनी को निर्देश दिया था कि वार्षिक बैलेंस शीट और प्रॉफिट एवं लॉस अकाउंट को जमा करें.साथ ही ग्राहक को 10 किस्तों में पैसा वापसी को लेकर कंपनी को एफिडेविट देने को कहा था. इसके साथ ही दूसरे एफिडेविट में पैसे की वापसी तक फ्लैट की बुकिंग नहीं करने को कहा गया था। लेकिन कंपनी ने रे के आदेश नहीं माना .इसके बाद बेंच ने कंपनी पर जुर्माना लगा दिया है। टोकन पेनाल्टी के रूप में 25 हजार रू 1 सप्ताह में जमा करने का आदेश दिया गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News