बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई के लगमा टांड़ प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी और शिक्षक पर कार्रवाई की अनुशंसा, स्कूल को अपनी मनमर्जी से संचालित करने के मामले में कार्रवाई

जमुई के लगमा टांड़ प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी और शिक्षक पर कार्रवाई की अनुशंसा, स्कूल को अपनी मनमर्जी से संचालित करने के मामले में कार्रवाई

जमुई: जमुई नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 15 के नवीन प्राथमिक विद्यालय लगमा टांड़ के प्रभारी शिक्षक संजीत कुमार और  शिक्षक मुकेश पर विधिसम्मत कारवाई का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा निर्गत कर दिया गया है. बाता दें नवीन प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के नहीं रहने की शिकायत कई महीनों से ग्रामीण शिक्षा विभाग से कर रहे थे. लेकिन कोई कार्रवाई नही होने के बाद मामला जमुई डीएम राकेश कुमार तक पहुंचा. जिसके बाद डीएम राकेश कुमार ने एसडीओ अभय तिवारी को तत्काल जांच का जिम्मा सौंपा.

एसडीओ ने स्कूल पहुंचकर कर जांच की और स्कूल में ताला लटक हुआ पाया और मौके से दोनो शिक्षकों को अनुपस्थित भी पाया.  मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया.

 हद तो तब हो गई जब स्पष्टीकरण का जवाब भी  शिक्षकों ने देना मुनासिब नहीं समझा. जांचोंपरांत उपस्थिति पंजिका में फर्जीवाड़ा पाया गया. साथ ही शिक्षा समिति बैठक पंजी, मध्याह्न भोजन पंजी, मिशन दक्ष से संबंधित मूल्यांकन पंजी भी मौके पर प्रस्तुत नही किया गया.

 कुल मिलाकर विद्यालय को अपनी मनमर्जी से संचालित करने का मामला सामने आया, जिसके बाद जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद अब बड़ी कार्रवाई देखने को मिल रही है. अब देखना लाजिमी होगा की नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी इस अनुसंशा पर कितनी कठोर कारवाई करते है.


Suggested News